JharkhandLead NewsNEWSRanchi

पूर्व विधायक अरुण मंडल का निधन, भाजपा ने जताया शोक

Ranchi:  राजमहल के पूर्व विधायक अरुण मंडल का सोमवार को निधन हो गया. लंबे समय से से बीमार चल रहे थे. छोटे भाई बरुण मंडल के अनुसार रविवार को स्थिति बिगड़ने पर उन्हें मालदा (पश्चिम बंगाल) स्थित एक अस्पताल में एडमिट कराया गया था. इसके बाद उन्हें कोलकाता के लिये रेफर किया गया. परिजन एंबुलेंस लेकर कोलकाता के लिये रविवार की रात ही निकले पर कोलकाता पहुंचने से ठीक पहले ही उन्होंने दम तोड़ दिया. सोमवार को उनका अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव राधानगर (प्रखंड-उधवा, राजमहल) में किया जायेगा. उनके निधन की सूचना पर राजमहल विधायक अनंत ओझा ने शोक जताया है.

अपूरणीय क्षति

अनंत ओझा ने अपने शोक संदेश में कहा है कि अरुण मंडल दो बार राजमहल से विधायक रहे. उनका जाना अपूरणीय क्षति है. उनके जाने से जो नुकसान हुआ है, उसकी क्षतिपूर्ति संभव नहीं. उनके परिजनों और पार्टी के लिये भी यह बड़ा नुकसान है. भगवान उनके परिजनों को दुःख सहन करने की शक्ति दे.

चॉय समाज को एसटी में शामिल करने की चलायी थी मुहिम

अरुण मंडल राधानगर गांव के थे. पिता का नाम हरिचरण मंडल उर्फ हरिश्चंद्र मंडल था. खेती किसानी करते हुए उन्होंने मैट्रिक तक शिक्षा हासिल की थी. परिवार में उनकी पत्नी, दो बेटों के अलावा तीन बेटियां हैं. अलग राज्य बनने के बाद 2004 तक राजमहल के विधायक रहे. इसके बाद फिर 2009 में टिकट मिलने पर सफलता हासिल की थी. विधानसभा सदस्य के तौर पर  राजमहल के चॉय समाज के लोगों को एसटी में शामिल करने के लिये लगातार मुहिम चलायी थी. हालांकि इसमें उन्हें सफलता नहीं मिली थी.

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: