न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पूर्व मंत्री योगेंद्र साव की जमानत याचिका खारिज, हाईकोर्ट ने सजा को रखा बरकरार

1,051

Ranchi : हाईकोर्ट ने पूर्व कृषि मंत्री योगेंद्र साव की जमानत याचिका खारिज कर दी है. योगेंद्र साव के ऊपर रूंगटा कंपनी से रंगदारी मांगने का आरोप है. इस मामले में लोअर कोर्ट ने उन्हें दोषी मानते हुए ढाई साल की सजा सुनायी थी.

लोअर कोर्ट के फैसले के खिलाफ कांग्रेस नेता योगेंद्र साहू ने हाई कोर्ट में अपील की थी. जिसके बाद न्यायाधीश राजेश शंकर की अदालत में हुई सुनवाई में उन्हें दोषी माना गया है और लोअर कोर्ट की ढाई साल की सजा बरकरार रखी है.

इसे भी पढ़ें  – चुनाव से पहले नक्सलियों का आतंक, उड़ाया BJP चुनावी कार्यालय

पांच लाख रुपए रंगदारी की थी मांग

मिली जानकारी के अनुसार पूर्व मंत्री योगेंद्र साव 25 अगस्त 2011 को अपने सहयोगी रणधीर कुमार गुप्ता के माध्यम से रामगढ़ स्पंज फैक्ट्री से फोन पर पांच लाख रुपए की रंगदारी मांगी थी. फैक्ट्री के मालिक महाबीर रूंगटा ने अपने कर्मचारी के जरिए एक लाख रुपए भी भेजवाए थे.

इसके बाद उनपर रंगदारी की बाकी रकम देने के लिए धमकी दी जाती रही. इस बाबत कंपनी के स्टाफ बीरेंद्र कुमार राम के बयान पर रामगढ़ थाना में मामला दर्ज किया गया था.

इसे भी पढ़ें – सीएम के विधायकी बचाने के अल्टीमेटम के बाद भाजपा विधायक हुए एकजुट, आजसू का कार्यालय का खोलने में दिया…

होटवार जेल में बंद है योगेंद्र साव

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद झारखंड के पूर्व मंत्री योगेंद्र साव ने 15 अप्रैल 2019 काे रांची सिविल कोर्ट में सरेंडर कर दिया. साव के सरेंडर करने के बाद उन्हें एडीजे-7 एसएस प्रसाद ने होटवार जेल भेज दिया. इससे पहले साव ने जमानत के लिए कोर्ट में याचिका भी लगाई जिसे खारिज कर दिया गया.

सुप्रीम काेर्ट ने 12 अप्रैल काे योगेंद्र साव को 15 अप्रैल तक रांची की निचली अदालत में सरेंडर करने का आदेश दिया था. 12 अप्रैल को सुनवाई के दौरान झारखंड सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि साव से जुड़े बड़कागांव केस समेत अन्य मामले हजारीबाग से रांची की अदालत में ट्रांसफर कर दिए गए हैं.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले जमानत की शर्तों का उल्लंघन करने का दोषी मानते हुए सुप्रीम कोर्ट ने चार अप्रैल को योगेंद्र साव की जमानत रद्द कर दी थी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: