JharkhandLead NewsPalamu

पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी ने भरा राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन

 

Palamu/New Delhi: झारखंड के पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी ने राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए शुक्रवार को नामांकन पत्र दाखिल किया. श्री त्रिपाठी ने अपना नामांकन पत्र दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकार के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री को सौंपा. श्री त्रिपाठी के अलावा राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने भी कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए अपने-अपने नामांकन पत्र दाखिल किये हैं. ज्ञात हो कि श्री त्रिपाठी कांग्रेस से जुड़े इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस (त्रिपाठी गुट) के अध्यक्ष रहे हैं.

मीडिया से बात करते हुए श्री त्रिपाठी ने कहा कि देश की सबसे बड़ी राष्ट्रीय पार्टी कांग्रेस में आंतरिक लोकतंत्र जिन्दा है, जहां एक किसान का बेटा भी राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए नामांकन कर सकता है.

मीडिया से बात करते हुए केएन त्रिपाठी ने कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने चुनाव लड़ने से किसी को मना नहीं किया है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के जरिये वर्तमान केंद्र सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ जनजागरुकता फैला रहे हैं. हमें उन्हें भारत का अगला प्रधानमंत्री बनाना है. श्री त्रिपाठी ने कहा कि भारत के सभी राज्यों से उनके मित्रों ने फोन कर उन्हें चुनाव मैदान में उतरने के लिए कहा. इसलिए उन्होंने आज नामांकन पत्र जमा किया है.

बता दें कि केएन त्रिपाठी झारखंड की पिछली सरकार में मंत्री रह चुके हैं. मंत्री रहने के दौरान उनके कार्यकलापों एवं बेबाक निर्णय के लिए उन्हें आज भी याद किया जाता है. वर्तमान में वे इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. उन्होंने ‘मगध फाउंडेशन’ का गठन किया है, जिसका उद्देश्य मगधकालीन अखंड भारत की प्राचीन गरिमा को पुनर्स्थापित करना है.

Related Articles

Back to top button