न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कांके के पूर्व विधायक रामचंद्र बैठा का निधन, आज होगा अंतिम संस्कार

939

Ranchi:  कांके के पूर्व विधायक रामचंद्र बैठा का बुधवार देर रात निधन हो गया. कांके विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के पूर्व विधायक रामचन्द्र बैठा की हार्ट अटैक से मौत हो गई.

उनका अंतिम संस्कार गुरुवार को रिंग रोड स्थित सुकुरहुट्टू मुक्ति धाम में अंतिम  किया जायेगा. बीजेपी के पूर्व विधायक रामचंद्र बैठा अनुसूचित जाति के दिग्गज नेता माने जाते थे.

इसे भी पढ़ेंः#Lockdown21 के बाद भी देश में तेजी से बढ़े #Corona के केस, 686 पहुंची मरीजों की संख्या

सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कांके के पूर्व विधायक रामचंद्र बैठा के निधन पर गहरा दुख जताया है.

पूर्व सीएम ने कहा कि उनके निधन से भाजपा ने एक समर्पित कार्यकर्ता खो दिया है. वह सदा जनहित के कार्यों में सक्रिय रहते थे. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे और उनके परिजनों को दुख सहने की शक्ति प्रदान करे.

Whmart 3/3 – 2/4

चार बार रहें कांके से विधायक

रामचंद्र बैठा कांके विधानसभा क्षेत्र से चार बार विधायक रहें. 1990 में रामचंद्र बैठा को भारतीय जनता पार्टी ने टिकट दिया था. जिसके बाद वो जीत हासिल कर कांके विधानसभा के विधायक बनें. 1995 में भी कांके विधानसभा क्षेत्र के जनता ने उन्हें भरपूर समर्थन दिया, जिसके बाद 2000 में रामचंद्र नायक को रामचंद्र बैठा का टिकट काटकर टिकट दिया. उन्होंने भी जीत हासिल की. फिर 2005 में रामचंद्र बैठा को बीजेपी ने टिकट दिया उसमें भी भारी मतों से जीत हासिल हुई. 2009 में भी भारतीय जनता पार्टी का परचम कांके विधानसभा क्षेत्र में लहराया.

लंबे समय तक भारतीय जनता पार्टी का परचम कांके विधानसभा में लहराने वाले पूर्व विधायक रामचंद्र बैठा का टिकट काटकर 2014 में डॉ जीतू चरण राम को दिया गया था. फिर 2019 में रामचंद्र बैठा को प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट ना देते हुए समरी लाल को टिकट दिया.

इसे भी पढ़ेंः#Lockdown21 : हेमंत सोरेन ने कहा – 90 फीसदी राशन कार्डधारियों को 2 माह का अग्रिम राशन, जरूरत होगी तो और खोले जायेंगे दाल भात केंद्र

न्यूज विंग की अपील


देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like