न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

झारखंड के पूर्व मंत्री जलेश्वर महतो कांग्रेस में शामिल

141

Dhanbad : पूर्व मंत्री जलेश्वर महतो कांग्रेस में शनिवार को शामिल हो गये. खबर है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से उनकी शनिवार एक मीटिंग हुई . मीटिंग के बाद उन्होंने दिल्ली में ही कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की. यह अटकलें काफी दिन से थी कि वह जनता दल यूनाइटेड में बहुत दिन टिकने वाले नहीं हैं. इसकी कई वजह बतायी जा रही थी. बड़ी वजह यह कि उनका राजनीत से सन्यास लेने का कोई इरादा नहीं था. वह बाघमारा में लगातार सक्रिय रहे. जबकि बाघमारा में भाजपा के विधायक ढुल्लू महतो हैं. इस बीच जनता दल यूनाइटेड और भाजपा के बीच संबंध ज्यादा गहरा हो गया है. जदयू और भाजपा के बीच तालमेल की स्थिति में जाहिर बात है जलेश्वर को टिकट से वंचित होना पड़ता.

यह समय की मांग थी कि जलेश्वर महतो अपनी राजनीति बचाने के लिए भाजपा जदयू से इतर दलों में जाए. जहां तक जलेश्वर महतो के दल-बदल की बात है, यह साल- दो साल का मामला होता है.

राह आसान नहीं

पहले जलेश्वर महतो झारखंड मुक्ति मोर्चा में थे, उसके बाद कई बार दल बदला. अब जलेश्वर महतो जब कांग्रेस में गये हैं तो कई तरह की बात हो रही है. सवाल है क्या रणविजय सिंह गुट उनको आगे बढ़ने देगा. क्या कांग्रेस के कतरास के नेता, पूर्व मंत्री ओपी लाल चाहेंगे कि जलेश्वर महतो क्षेत्र में कांग्रेस के बड़े नेता के रूप में उभरे. कांग्रेस की अंदरूनी राजनीति क्या जलेश्वर को आगे बढ़ने देगी. वैसे कहा जा रहा है कि जलेश्वर महतो को कांग्रेस पार्टी बड़ी जिम्मेवारी देने की बात सोच रही है. यह बड़ी जिम्मेवारी क्या होगी, इसे लेकर पार्टी में चर्चा छिड़ गयी है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: