Corona_UpdatesNationalSports

पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन चौहान Corona पॉजिटिव, लखनऊ के संजय गांधी PGI अस्पताल में भर्ती

New Delhi: पूर्व भारतीय क्रिकेटर और उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान कोविड-19 पॉजिटिव पाए गये हैं. चौहान के इस घातक संक्रमण के लिए पॉजिटिव पाए जाने की जानकारी शनिवार देर रात मिली जब पूर्व भारतीय क्रिकेटरों आकाश चोपड़ा और आरपी सिंह ने ट्वीट करके उनके जल्द उबरने की कामना की.

इसे भी पढ़ें- ऐश्वर्या राय और जया बच्चन की Corona रिपोर्ट निगेटिव, अमिताभ की हालत स्थिर

लखनऊ के संजय गांधी पीजीआइ अस्पताल में भर्ती

चोपड़ा ने ट्वीट किया कि चेतन चौहान भी कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाए गये हैं. उनके जल्द उबरने की कामना करता हूं. वहीं आरपी सिंह ने लिखा कि अभी सुना कि चेतन चौहान कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव पाए गये हैं. उनके जल्द उबरने की कामना करना हूं. चौहान का शुक्रवार को कोरोना वायरस टेस्ट किया गया था और 72 साल के इस पूर्व क्रिकेटर को कथित तौर पर लखनऊ के संजय गांधी पीजीआइ अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

चौहान के परिवार के सदस्यों का भी कोविड-19 परीक्षण होगा और फिलहाल उन्हें घर में ही आइसोलेशन में रखा गया है. उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल में चौहान के पास सैनिक कल्याण, होमगार्ड, पीआरडी और नागरिक सुरक्षा मंत्रालय हैं. पिछले साल तक वह राज्य के खेल मंत्री थे. गौरतलब है कि लोकसभा के दो बार के पूर्व सदस्य चौहान उन कुछ पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों में शामिल हैं जो इस वायरस से संक्रमित हुए हैं. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी और स्कॉटलैंड के माजिद हक संक्रमित पाए जाने के बाद इस बीमारी से उबर गये हैं.

इसे भी पढ़ें- अमिताभ बच्चन हुए कोरोना पॉजिटिव, मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती

चौहान के क्रिकेट का सफर

चौहान ने भारत की ओर से 1969 से 1978 के बीच 40 टेस्ट में 2084 रन बनाए. इस दौरान उनका औसत 31.57 जबकि सर्वश्रेष्ठ स्कोर 97 रन रहा. उन्होंने सात एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 153 रन भी बनाये.

चौहान और सुनील गावस्कर की सलामी जोड़ी काफी सफल रही. दोनों ने 1970 के दशक में 10 बार शतकीय साझेदारी की और मिलकर तीन हजार से अधिक रन बनाये. चौहान ने घरेलू क्रिकेट में दिल्ली और महाराष्ट्र की ओर से खेलते हुए काफी रन बनाये.

इसे भी पढ़ें- Corona: मेदांता के डॉक्टर, जैप के DSP व दो मीडियाकर्मी समेत 142 नये संक्रमित मिले, झारखंड का आंकड़ा 3660

Advertisement

5 Comments

  1. Very good article! We are linking to this particularly great content on our site. Keep up the great writing.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close