Sports

पूर्व भारतीय कप्तान गावस्कर की 1971 की कैप, शास्त्री की कोचिंग किट होगी नीलाम

New Delhi :  पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर की 1971 के इंग्लैंड दौरे पर पहनी गयी कैप और राष्ट्रीय टीम के वर्तमान कोच रवि शास्त्री की कोचिंग किट क्रिकेट के उन सामानों में शामिल हैं जिन्हें ऑनलाइन नीलामी में खरीदा जा सकता है.

क्रिस्टी की इस नीलामी में सर ज्योफ्री बायकॉट का संग्रह तथा ट्वेंटी20 चैरिटी क्रिकेट से जुड़ी वस्तुएं शामिल हैं. नीलामी 27 अक्टूबर से ऑनलाइन शुरू हो गयी है.

इसे भी पढ़ेंः शिक्षा मंत्री के लंग्स ट्रांसप्लांट के लिए ब्रेन डेड व्यक्ति की हो रही है खोज

सर ज्योफ्री बायकॉट के संग्रह में कई यादगार चीजें हैं. इनमें वह बल्ला भी शामिल हैं जिससे उन्होंने प्रथम श्रेणी मैचों में 100वां शतक पूरा किया था. उन्होंने हैंडिग्ले में 11 अगस्त 1977 को आस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज टेस्ट मैच में घरेलू दर्शकों के सामने यह उपलब्धि हासिल की थी. इस बल्ले के 30 से 50 हजार पौंड (लगभग 28.95 – 48.25 लाख रुपये) मिलने की संभावना है.

नीलामी में माइकल होल्डिंग की एक शर्ट भी शामिल है जिन्होंने 14 मार्च 1981 को ब्रिजटाउन में बायकॉट को शून्य पर आउट किया था. इस पर होल्डिंग के हस्ताक्षर है.

बायकॉट के संग्रह में ही वह कैप भी शामिल है जिसे गावस्कर ने 1971 में भारत के इंग्लैंड दौरे पर पहना था. क्रिस्टी की दूसरी नीलामी ट्वेंटी20 चैरिटी क्रिकेट नीलामी में भी क्रिकेट इतिहास से जुड़ी कई यादगार वस्तुएं शामिल हैं. यह नीलामी 16 नवंबर तक चलेगी.

इसे भी पढ़ेंः  शशि थरूर की चिंता, भाजपा का लाइट वर्जन बनने की कोशिश करेगी कांग्रेस, तो जीरो बन जायेगी……

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: