न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पूर्व वित्त मंत्री #PChidambaram ने हैदराबाद में कहा, मोदी सरकार गरीब विरोधी, आईसीयू में अर्थव्यवस्था

नोटबंदी आजाद भारत का सबसे धोखा था. इसके कारण नौकरियों में कमी आयी. छोटे और मझोले उद्योग तबाह हो गये.

48

Hyderabad : पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम शनिवार को अर्थव्यवस्था को लेकर फिर मोदी सरकार पर हमलावर हुए हैं . खबर है कि हैदराबाद में शनिवार को एक कार्यक्रम में चिदंबरम ने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था आईसीयू में है. मोदी सरकार पर   गरीब विरोधी होने का आरोप भी लगाया. कहा कि नोटबंदी ऐतिहासिक गलती थी. यह भी बोले कि नोटबंदी आजाद भारत का सबसे धोखा था. इसके कारण नौकरियों में कमी आयी. छोटे और मझोले उद्योग तबाह हो गये.

इसे भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट ने कहा, #Reservation_In_Jobs मौलिक अधिकार नहीं,  राज्यों को कोटा लागू करने का निर्देश नहीं दे सकते

नोटबंदी की वजह से रोजगार तबाह हो गये

अपने भाषण के क्रम में चिंदबरम ने कहा कि नोटबंदी की वजह से रोजगार तबाह हो गये. नौकरियां छिन गयी. उद्योग तबाह हुए. माइक्रो मीडियम इंडस्ट्री भी तबाह हो गये. जीएसटी को सरकार की दूसरी बड़ी गलती बताया. कहा कि सिंगल टैक्स का विचार बेहद अच्छा है, लेकिन मौजूदा जीएसटी सिंगल टैक्स नहीं है. इसके लिए अपनाई जाने वाली प्रणाली सही नहीं है.

यह सबसे बड़ी गरीब विरोधी सरकार है. फैक्ट्री केवल 70 फीसदी काम कर पा रही हैं. प्लांट लोड फैक्टर केवल 45 फीसदी है. ऑटोमोबाइल इवेंट 50 फीसदी क्षमता के हिसाब के काम कर रहा है.

इसे भी पढ़ें : पूर्व CM के सरकारी आवास मामले में रघुवर सरकार ने किया कोर्ट को गुमराह, मौजूदा सरकार के सामने फैसला लागू करने की चुनौती

Whmart 3/3 – 2/4

अर्थव्यवस्था सुधरने के संकेत नहीं

पी चिदंबरम ने कहा कि ऐसे कोई संकेत नहीं दिख रहे हैं जिससे यह संकेत मिले कि अर्थव्यवस्था सुधर रही है. क्यों वित्त मंत्री अर्थव्यवस्था की खराब हालात पर एक शब्द तक नहीं बोल रही हैं. फॉरेन रिजर्व गिरता चला जा रहा है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण क्यों इस तथ्य को स्वीकार करने से इनकार कर रही हैं. पी चिदंबरम ने कहा कि सोचकर देखिए कि सीसीडी के मालिक वीजी सिद्धार्थ ने एक ब्रांड स्थापित किया लेकिन टैक्स उत्पीड़न से तंग आकर उन्होंने खुदकुशी कर ली. डीआरआई, सीबीआई और कस्टम आईटी को असाधारण ताकतें मिल गई हैं. आईटी सेक्टर में कई काम को अपराध बताया गया है.

इसे भी पढ़ें :  द्रमुक ने PSA को बताया ‘क्रूर’ कानून, की उमर और महबूबा को रिहा करने की मांग

न्यूज विंग की अपील


देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like