NationalTop Story

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की हालत गंभीर, एम्स में वेंटिलेटर पर

New Delhi : पूर्व केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली की हालत गंभीर है. जेटली पिछले हफ्ते से ही एम्स के आईसीयू में भर्ती हैं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद  ने एम्स जाकर जेटली  से मुलाकात की और हालचाल लिया. कुछ दिन पहले पीएम नरेंद्र मोदी भी एम्स गये थे और जेटली का हाल जाना था.

Advt

फिलहाल जेटली को वेंटिलेटर पर रखा गया है. उनकी सेहत को लेकर 9 अगस्त को एम्स ने स्टेटमेंट जारी किया था. लेकिन उसके बाद से जेटली की सेहत को लेकर एम्स प्रशासन की ओर से कोई स्टेटमेंट जारी नहीं किया गया है.

इसे भी पढ़ें –सेंट्रल यूनिवर्सिटी झारखंड : ऑल इंडिया टेस्ट से भरी मात्र 50 फीसदी सीटें, अब वॉक इन एडमिशन से दाखिला

जेटली के फेफड़ों में जम रहा है पानी

सूत्रों के हवाले से खबर है कि जेटली के फेफड़ों में पानी जमा हो रहा है, जिससे उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है. इस वजह से एम्स के डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर पर रखा है.

सूत्रों का कहना है कि जेटली के लंग्स से पानी निकाला जा रहा है. लेकिन बार-बार लंग्स में पानी जमा हो जाने की वजह से फिलहाल उनकी स्थिती खतरे से बाहर नहीं हो पा रही है.

सूत्रों का ये भी कहना है कि जेटली को सॉफ्ट टिशू सरकोमा हुआ है, जो एक तरह का कैंसर होता है.जिससे उन्हें दिक्कत हो रही है. लेकिन एम्स की तरफ से 9 अगस्त को जो हेल्थ स्टेंटमेंट जारी किया गया था, उसमें जेटली को हेमोडायनैमिकली (haemodynamic) स्टेबल बताया गया था.

मेडिकल साइंस में जिसका मतलब मरीज का ब्लड प्रेशर और पल्स ठीक काम करना होता है. हालांकि उसके बाद से एम्स की ओर से कोई बयान नहीं आया है.

गौरतलब है कि जेटली डायबिटीज के मरीज हैं और उनका किडनी ट्रांसप्लांट भी हो चुका है. कुछ दिनों पहले ही उन्हें सॉफ्ट टिशू कैंसर की बीमारी का भी पता चला था. वहीं जेटली ने मोटापा से छुटकारा पाने के लिए बैरिएट्रिक सर्जरी भी करायी थी.

इसे भी पढ़ें –  भारत में भी मंदी के आसार! पीएम मोदी ने वित्त मंत्री सीतारमण से की मंत्रणा

Advt

Related Articles

Back to top button