Court NewsJharkhandRanchi

पूर्व डीजीपी डीके पांडेय का घरेलू विवाद: मध्यस्थता की दूसरी बैठक में कई बिंदुओं पर बातचीत

Ranchi: बहू द्वारा पूर्व डीजीपी डीके पांडेय, उनकी पत्नी व पुत्र पर लगाये गये दहेज प्रताड़ना समेत अन्य गंभीर आरोपों को लेकर शनिवार को रांची सिविल कोर्ट के निर्देश पर मध्यस्थता की दूसरी कोशिश की गयी.

मध्यस्थता के पहले दिन पूर्व डीजीपी डीके पांडेय उनके बेटे, बहू एवं पत्नी समेत दोनों पक्षों के अधिवक्ता और मेडिएटर्स वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उपस्थित हुए थे औऱ अपनी-अपनी बातें मध्यस्थों के समक्ष रखी थीं.

दूसरी बैठक के दौरान दोनों पक्षों में कई बिन्दुओं पर शांतिपूर्ण बातचीत हुई. लगभग 1 घण्टे तक चली मध्यस्थता बैठक के बाद इस मामले में मध्यस्थता की तीसरी बैठक के लिए 31 अगस्त की तिथि निर्धारित की गयी है.

Sanjeevani

इसे भी पढ़ें – Palamu : तेल टैंकर में मवेशी तस्करी, एनएच 98 पर सात किमी खदेड़ कर पुलिस ने पकड़ा

ये है मामला

ज्ञात हो कि झारखंड में अपने कार्यकाल से ही कई वजहों से सुर्खियों में रहने वाले पूर्व डीजीपी डीके पांडेय पर उनकी बहू ने दहेज प्रताड़ना, घरेलू हिंसा समेत अन्य कई गंभीर धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कराया है जिसके बाद यह मामला न्यायालय के समक्ष पहुंचा है.

पिछली सुनवाई के दौरान डीके पांडेय, उनके बेटे व पत्नी को अदालत से बड़ी राहत मिली थी. कोर्ट ने मामले को मध्यस्थता के लिए रेफर करते हुए डीके पांडे, उनकी पत्नी और  बेटे के खिलाफ किसी भी तरह की कार्रवाई पर रोक लगाने का आदेश दिया था.

इसे भी पढ़ें – Corona से संक्रमित हो रहा व्यवसाय जगत, कारोबार में नुकसान के साथ बढ़ रहा मौत का आंकड़ा

4 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button