BokaroBusinessJharkhand

वेदांता के परामर्श बोर्ड में सेल के पूर्व चेयरमैन प्रकाश कुमार सिंह

विज्ञापन

Bokaro: वेदांता समूह ने सेल के पूर्व चेयरमैन प्रकाश कुमार सिंह ( PK Singh ) को निजी क्षेत्र के अपने परामर्श बोर्ड में शामिल किया है. इस बात की जानकारी वेदांता समूह ने बुधवार को दी.

आईआईटी-रुड़की के पूर्व छात्र, पीके सिंह ने 1980 में बीएसएल के साथ जूनियर मैनेजर के रूप में अपना करियर शुरू किया था. उन्हें ब्लास्ट फर्नेस में तैनात किया गया था, जो स्टील प्लांट का ह्रदय समझा जाता है. फिर वे भिलाई इस्पात संयत्र में कार्यकारी निदेशक के रूप में स्थानांतरित हुए. सिंह सेल के चेयरमैन बनने के पूर्व दुर्गापुर स्टील प्लांट (DSP) के सीईओ भी थे.

सिंह ने सेल की चार प्रमुख इस्पात इकाइयों में काम किया है. लोगों का कहना है कि सिंह को प्लांट संचालन का जमीनी स्तर का अनुभव है. सिंह इलेक्ट्रोस्टील में सलाहकार समिति के सदस्य होंगे और विपणन, नीति और विकास को चलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे.

advt

सिंह ने अपनी नियुक्ति पर कहा, ‘वेदांता इलेक्ट्रोस्टील ने बहुत ही कम समय में एक शानदार बदलाव की ओर कदम बढ़ाया है. कंपनी विकास के एक रोमांचक चरण में है और मैं इस यात्रा में भागीदारी देने के लिए बहुत ही उत्साहित हूं’.

सिंह की नियुक्ति के बारे में बात करते हुए, इलेक्ट्रोस्टील के सीईओ पंकज मल्हान ने कहा, ‘हम अपने सलाहकार बोर्ड में सिंह का स्वागत करते हैं. इलेक्ट्रोस्टील प्रबंधन समिति के अभिन्न सदस्य के रूप में मैं उनके साथ काम करने के लिए उत्साहित हूं. इस्पात क्षेत्र में उनका समृद्ध और विविधतापूर्ण अनुभव बहुत अधिक मूल्य प्रदान करेगा, और हमें आने वाले समय में व्यावसायिक विकास की अधिक ऊंचाइयों को प्राप्त करने में मदद करेगा’.

इस नियुक्ति के साथ ही साथ, दिसंबर 2017 में भारत सरकार के सचिव के पद से सेवानिवृत्त हुए जितेंद्र कुमार दादू को भी वेदांता परिवार में वरिष्ठ सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया है. उन्होंने आईआईएम अहमदाबाद से एमबीए किया है और वे 1983 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. वेदांता ने कोविड के अलगे चरण में व्यवसाय वृद्धि हेतु और प्रधानमंत्री द्वारा दर्शाये आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करने के उद्देश्य से दो वरिष्ठ स्तर की नियुक्तियों की घोषणा की हैं.

adv
advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button