न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

भारतीय महिला क्रिकेटः पूर्व कप्तान मिताली राज ने टी-20 इंटरनेशनल से लिया संन्यास

1,776

New Delhi:  खबर आ रही है कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज और दिग्गज बल्लेबाज ने टी-20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया है. 36 वर्षीया मिताली ने 89 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में कुल 2,364 रन बनाकर एक अलग उपलब्धि हासिल की है. बता दें कि इस फॉर्मेट में किसी भी भारतीय द्वारा बनाया जाने वाला यह सबसे ज्यादा रन है. टी-20 इंटरनेशनल से संन्यास की घोषणा करते हुए मिताली ने कहा कि अब वह ओडीआई पर अधिक ध्यान देंगी. साथ ही 2021 में होने वाले वर्ल्ड कप की तैयारियों में अपनी ऊर्जा खर्च करेंगी.

इसे भी पढ़ेंः पलामू और गढ़वा के कई मजदूर नाइजीरिया में बने बंधक, सकुशल घर वापसी के लिए लगायी गुहार

भारतीय टीम का नेतृत्व करते हुए मिताली राज ने 32 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले. इनमें 2012, 2014 और 2016 के वर्ल्ड कप मैच भी शामिल हैं. 2006 में उनको पहली बार टी-20 के लिए कप्तान बनाया गया था.

इस साल मार्च में मिताली ने गुवाहाटी में अपना आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मैच खेला था. इस मैच में इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने 32 गेंदों में 30 रनों की नाबाद पारी खेली थी.

इसे भी पढ़ेंः #BSE: अर्थव्यवस्था की सुस्त चाल से सहमा बाजारः सेंसेक्स 769 अंक लुढ़का

टी-20 मैचों से संन्यास के बाद अब वह वनडे पर फोकस करेंगी. मिताली ने प्रेस को बताया कि वह ‘2006 से टी-20 इंटरनेशनल में भारत का प्रतिनिधित्व करने के बाद टी-20 इंटरनेशनल से रिटायर होना चाहती हैं. जिससे 2021 के वनडे वर्ल्ड कप की तैयारी में अपना ध्यान फोकस कर सके.

मिताली राज ने बताया कि भारत के लिए वर्ल्ड कप जीतना उनका सपना रहा है. और इसमें वे अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहती हैं. कहा कि बीसीसीआई को उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद देती हूं. उन्होंने भारतीय टी-20 महिला टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होम सीरीज के लिए शुभकामनाएं दी हैं.

इसे भी पढ़ेंः मंदी की मार से ऑटो सेक्टर में गिरावट, #Bajaj_Auto की अगस्त में 11% बिक्री घटी

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
क्या आपको लगता है कि हम स्वतंत्र और निष्पक्ष पत्रकारिता कर रहे हैं. अगर हां, तो इसे बचाने के लिए हमें आर्थिक मदद करें. आप हर दिन 10 रूपये से लेकर अधिकतम मासिक 5000 रूपये तक की मदद कर सकते है.
मदद करने के लिए यहां क्लिक करें. –
%d bloggers like this: