Lead NewsNationalNEWSSportsTOP SLIDER

MS Dhoni को टीम इंडिया का मेंटर बनाये जाने पर पूर्व कैप्टेन कपिल देव ने दिया बड़ा बयान

New Delhi : टी 20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए पूर्व कप्तान एम एस धौनी (MS Dhoni) को भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का मेंटर बनने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया आई है. वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने कहा है कि धौनी के मेंटर बनने से इंडियन टीम को काफी फायदा होगा. कपिल देव के मुताबिक एम एस धौनी के ड्रेसिंग रूम में होने से टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ जाएगा.

इसे भी पढ़ें :मुसलमानों को सियासी मोहरा बनाकर राजनीतिक स्वार्थ साधा जा रहा है: इबरार अहमद

क्या कहा कपिल ने

शुक्रवार को एक सम्मान समारोह से इतर बातचीत में कपिल देव ने एम एस धौनी को मेंटर बनाए जाने को लेकर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि ये अच्छी बात है कि उनके जैसा दिग्गज खिलाड़ी टीम के साथ वापस जुड़ गया है, लेकिन मेरा हमेशा से यही मानना है कि एक क्रिकेटर को अपने संन्यास के 3-4 साल बाद ही टीम के साथ जुड़ना चाहिए.

Sanjeevani

शायद धौनी के साथ स्पेशल मामला है क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप आ रहा है. हेड कोच रवि शास्त्री भी इस वक्त ठीक नहीं हैं और कोरोना वायरस की वजह से टीम से बाहर हैं. इसलिए ये समय काफी अहम है और जैसा कि मैंने पहले कहा कि धौनी का अप्वॉइंटमेंट एक स्पेशल केस है क्योंकि ये फैसला वर्ल्ड कप को देखते हुए लिया गया है.

इसे भी पढ़ें :इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहे छात्रों ने की थी ज्वेलरी शॉप में लूट, फिल्म देखकर आया था आइडिया

टीम पर कोई सवाल नहीं उठाना चाहिए

कपिल देव ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम पर सवाल नहीं उठाना चाहिए कपिल ने ये भी कहा कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम पर कोई सवाल नहीं उठाना चाहिए. उन्होंने कहा कि जब एक बार टीम चुन ली गई है तो फिर कोई चर्चा उस पर नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा, अगर कप्तान, चयनकर्ता और बोर्ड ने टीम का चयन कर लिया है तो फिर हमें कोई कंफ्यूजन नहीं पैदा करना चाहिए. जो भी टीम चुनी गई है वो अच्छी है.
आपको बता दें कि जब टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ तो एक खबर काफी बड़ी बन गई और वो खबर थी एम एस धौनी का मेंटर बनना. टी20 वर्ल्ड कप के लिए एम एस धौनी को भारतीय टीम का मेंटर नियुक्त किया गया है. ये देखकर हर कोई हैरान था तो साथ में खुश भी था. फैंस धोनी को मेंटर चुने जाने से काफी खुश हैं.

इसे भी पढ़ें :त्रुटियों का होगा सुधार, नियोजन नीति बनाने को लेकर सरकार गम्भीर: मिथिलेश ठाकुर

Related Articles

Back to top button