JharkhandRanchi

बहुचर्चित चारा घोटाला के मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा सहित कई आरोपी सीबीआइ कोर्ट में हुए उपस्थित

Ranchi: बहुचर्चित चारा घोटाला के आरसी 47ए/96 डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में रांची सिविल कोर्ट में सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश प्रदीप कुमार की अदालत में सोमवार को सुनवाई हुई. सीबीआइ की अदालत में हुई सुनवाई के दौरान बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा सहित कई आरोपी कोर्ट में उपस्थित हुए. सीबीआइ कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख 27 और 28 मई तय की है. इस दिन न्यायालय में आरोपियों की गवाही दर्ज की जायेगी.

इसे भी पढ़ें – एग्जिट पोल 23 को आने वाले एग्जेक्ट पोल के कितने करीब

16 मई को दिया गया था सभी आरोपियों को सशरीर उपस्थित होने का आदेश

बता दें कि बहुचर्चित चारा घोटाला के आरसी 47A/96 डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में 16 मई को सुनवाई हुई थी. रांची सिविल कोर्ट में मामले की सुनवाई सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश प्रदीप कुमार की अदालत में हुई थी. सुनवाई के दौरान न्यायालय में बहुचर्चित चारा घोटाला के मामले से जुड़े 92 आरोपी सशरीर उपस्थित हुए थे. बाकी के जो लोग कोर्ट में उपस्थित नहीं हुए, उन्हें 20 मई को प्रस्तुत होने का आदेश दिया गया था. जिसको लेकर सोमवार बाकी बचे आरोपी सीबीआइ की विशेष अदालत में सशरीर उपस्थित हुए.

इसे भी पढ़ें – लोकसभा चुनाव में  सोशल मीडिया के दुरुपयोग के 900 मामले, पेड न्यूज की 647  शिकायतें मिलीं : चुनाव आयोग

लालू प्रसाद समेत लगभग 116 आरोपियों पर ट्रायल

चारा घोटाला के इस मामले में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव समेत लगभग 116 आरोपी ट्रायल फेस कर रहे हैं. वहीं लालू प्रसाद यादव, फूलचंद सिंह, आरके राणा, महेश प्रसाद, जगदीश शर्मा पहले से चारा घोटाला के दूसरे मामले में दोषी करार दिये जाने के बाद जेल में हैं. फिलहाल, लालू प्रसाद यादव का ईलाज रिम्स में चल रहा है. जिसकी मेडिकल रिपोर्ट कोर्ट में है.

इसे भी पढ़ें – आरएसएस की बैठक नागपुर में, नये भाजपा अध्‍यक्ष के नाम पर होगा मंथन

Telegram
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close