JharkhandLead NewsRanchi

रूपा तिर्की मामले में न्यायिक आयोग का गठन आंखों में धूल झोंकने जैसा : दीपक प्रकाश

Ranchi : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद दीपक प्रकाश ने बुधवार को कहा कि राज्य की होनहार पुलिस पदाधिकारी रूपा तिर्की के मामले को राज्य सरकार पूरी तरह लीपापोती करके समाप्त करना चाहती है.

श्री प्रकाश ने कहा कि इस मामले में जांच के लिए राज्य सरकार द्वारा न्यायिक आयोग के गठन का निर्णय पूरी तरह जनता की नजरों में धूल झोंकने जैसा है.

उन्होंने कहा कि रूपा तिर्की हत्या प्रकरण एक गंभीर आपराधिक मामला है जिसमें कई सफेदपोशों के नाम जुड़े हैं. स्व तिर्की के परिजनों ने थाने में ऐसे लोगों के नाम से एफआइआर दर्ज करायी है.

advt

इसे भी पढ़ें – पटना में लॉकडाउन हटते ही बेकाबू हुआ माहौल, सड़कों पर लगी वाहनों की कतार

उन्होंने कहा कि रूपा तिर्की के परिजन सहित जनजाति समाज के कई संगठन इस संबंध में लगातार सीबीआइ जांच की मांग कर रहे है परंतु यह सरकार आदिवासी समाज की बेटी को न्याय दिलाने में लगातार आना कानी कर रही है.

श्री प्रकाश ने कहा कि न्यायिक आयोग राज्य के पुलिस के सहारे कितना न्याय दिला पायेगा यह संदेहास्पद है. जहां आरोपियों को राज्य सरकार का प्रत्यक्ष संरक्षण प्राप्त हो उसमें राज्य की पुलिस कितना सही जांच कर पायेगी यह जग जाहिर है.

उन्होंने कहा राज्य कि जांच एजेंसी पर रूपा के परिजनों को भरोसा नहीं है. अगर परिजनों को इस पर भरोसा ही होता तो फिर सीबीआइ जांच की मांग नहीं उठती.

इसे भी पढ़ें – दो सप्ताह में छह लाख लोगों को लगायी गयी वैक्सीन

न्यायिक आयोग की जांच रिपोर्ट को मानने के लिए राज्य सरकार बाध्य भी नहीं होती. इसलिए उसकी जांच को ठंडे बस्ते में डालने की पूरी तैयारी राज्य सरकार की ओर से दिख रही है.

श्री प्रकाश ने कहा कि भगवान बिरसा मुंडा ने जनजाति समाज के शोषण व अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़ते हुए अपने प्राणों की आहुति दी थी. परंतु उनकी पुण्य तिथि पर उस समाज से आनेवाले मुख्यमंत्री के द्वारा एक आदिवासी बेटी के साथ हो रहे अन्याय को भारतीय जनता पार्टी कभी भी बर्दाश्त नहीं करेगी.

उन्होंने कहा कि भाजपा मामले की सीबीआइ जांच की लड़ाई अंतिम दम तक लड़ेगी. राज्य सरकार के तानाशाही रवैये को जनता कभी बर्दाश्त नहीं करेगी.

इसे भी पढ़ें – 73 बरस में पहली बार डीजल हो सकता है 100 के पार, महंगाई पर चरणबद्ध आंदोलन शुरू करेगी कांग्रेस

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: