GiridihJharkhand

गिरिडीह के प्रवासी मजदूर से विदेशी महिला ने की करोड़ों की ठगी

Giridih: सऊदी अरब में होटल में काम के दौरान स्विट्जरलैंड की महिला के झांसे में फंसे गिरिडीह के प्रवासी मजदूर कलीम अंसारी तो करोड़पति बन गया. लेकिन कलीम अंसारी ने जिन जिन लोगों को पैसे दोगुने होने का लालच दिया. उनके करीब 25 करोड़ से अधिक डूब गए. मामला एक कूप एप से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है. और दो अलग अलग देशों से जुड़ा हुआ है. लिहाजा, कलीम अंसारी ने अब तक केस दर्ज नहीं कराया. लेकिन कलीम ने जिन लोगों को इस एप्प से जुड़कर पैसे दोगुने होने का लालच दिया वो अब केस दर्ज कराने के लिए तयार हैं. क्योंकि कलीम के बातों में सिर्फ गिरिडीह के गांडेय के आहारडीह, फुलजोरी गांव के ग्रामीण नही फंसे, बल्कि इस कूप एप्प के झांसे में जामताड़ा और धनबाद के करीब 15 हजार से अधिक लोग फंसे हैं. हालांकि मामला अभी तक गिरिडीह के साइबर पुलिस तक नहीं पहुंचा है. और दूसरी तरफ इस एप्प में पैसे लगाने वाले परेशान हैं.
जानकारी के अनुसार आहारदीह गांव निवासी कलीम अंसारी कमाने के लिए सऊदी अरब गया था. कलीम अंसारी सऊदी अरब में एक होटल में काम करता था. इसी बीच सोसल मीडिया के माध्यम से कलीम का संपर्क स्वीजरलैंड की मेरी अन्ना नाम की एक महिला से हुआ. और इसी मेरी अन्ना ने पहले कलीम को कूप एप्प का एक लिंक भेजा. जिसमे पैसे दोगुने होने की बात कही गई थी. लिहाजा, कलीम अंसारी ने एप्प में पैसे लगाए तो उसके सऊदी अरब के बैंक खाते में डॉलर के माध्यम से हर रोज पेमेंट भी आना शुरू हो गया.

इसी तरह कलीम हर रोज एप्प में पैसे लगाता, तो उसे दुगुने पैसे मिलते. इसके बाद स्वीटजरलैंड की मेरी अन्ना ने कलीम को कई और लोगो को एप्प से जोड़ने की बात कही. तो कलीम तयार भी हो गया. लिहाजा, वो सऊदी अरब में रहते हुए दो लोगों को जोड़ा. इसके बाद कुछ दिन में वापस अपने देश भारत अपने गांव लौट गयां. जहां कलीम ने जामताड़ा और धनबाद के कई लोगों को इससे जोड़ा और लोगों ने एप्प में पैसे भी लगाए. लेकिन जिन लोगों ने पैसे लगाए. उन्हे वापस नहीं मिला. इस बीच 17 सितंबर को राज्य के मंत्री को ट्वीट किया गया. तो एप्प ही बंद हो गया. और अब वैसे करीब पन्द्रह हजार से अधिक लोगों के 25 करोड़ फंसे हुए हैं.

Related Articles

Back to top button