न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

वॉशिंगटन में विदेश मंत्रियों की बैठक छह को, आईएस को कुचल देने की कवायद

मेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ छह फरवरी को इस्लामिक स्टेट को हराने के लिए लड़ रहे 79 देशों के वैश्विक गठबंधन की बैठक की मेजबानी करेंगे

37

Washington :  अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सीरिया से अमेरिकी सैनिक वापस बुलाने के फैसले के बाद सीरिया में इस्लामिक स्टेट के खिलाफ लड़ाई की रणनीति तैयार करने के वास्ते अनेक देशों के विदेश मंत्री अगले सप्ताह वाशिंगटन में बैठक करेंगे. अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी है. अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ छह फरवरी को इस्लामिक स्टेट को हराने के लिए लड़ रहे 79 देशों के वैश्विक गठबंधन की बैठक की मेजबानी करेंगे. यह सभी देश इराक और सीरिया में आतंकवादियों को हराने के लिए 2014 में अमेरिका के साथ आये थे.  बता दें कि संयुक्‍त राज्‍य अमेरिका ने वर्ष 2014 में आइएस के चरमपं‍थियों से निपटने के लिए यह बैठक बुलाई थी. उस वक्‍त चरमपंथियों ने सीरिया और इराक के बड़े हिस्‍से में कब्‍जा कर लिया था.

इस्लामिक स्टेट को दोबारा सिर नहीं उठाने देने के लिए प्रतिबद्ध

अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा कि सीरिया से अमेरिकी सेना के हटने के बाद हमारा देश सीरिया और इराक में आइएसआइएस के पुनरुत्थान को रोकने के लिए दृढ़ संकल्पित है.  विदेश विभाग ने कहा कि अमेरिका आइएसआइएस के अवशेषों को नष्ट करने के लिए वैश्विक गठबंधन के साथ मिलकर काग करेगा.  हम आइएआइए की वैश्विक महत्वाकांक्षाओं को विफल करने के लिए प्रतिबद्ध है. अमेरिकी विदेश मंत्रालय की ओर से मंगलवार को जारी बयान में कहा गया कि अमेरिका सीरिया से अपने सैनिकों की वापसी के बाद सीरिया और इराक में इस्लामिक स्टेट को दोबारा सिर नहीं उठाने देने के लिए प्रतिबद्ध है.वह इस्लामिक स्टेट को हराने और उसके वैश्विक मंसूबों पर पानी फेरने के लिए अंतरराष्ट्रीय गठबंधन को सहयोग देने के वादे पर कायम है.

Related Posts

#Trump’s_Arrival_IN_India : कांग्रेस ने ताना मारा, मोदी सरकार ने निकाली 69 लाख नौकरियां, ट्रंप को देख हाथ हिलाना, अच्छे दिन सैलरी में…

ट्वीट के कैप्शन में लिखा है, मोदी जी द्वारा 2 करोड़ नौकरी दिए जाने की घोषणा में से 69 लाख नौकरियों का ऐलान हो गया है. जल्दी अप्लाई करें. जान लें कि 24 फरवरी को डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद पहुंचेंगे.

Aqua Spa Salon 5/02/2020

इसे भी पढ़ेंः आम चुनाव से पहले भारत में हो सकते हैं सांप्रदायिक दंगे- US इंटेलिजेंस

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like