न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

फोर्ब्स मैगजीन की शक्तिशाली महिलाओं में प्रियंका चोपड़ा, शोभना भरतिया शामिल

eidbanner
34
  फोर्ब्स मैगजीन की 2018 की 100 सबसे शक्तिशाली महिलाओं की लिस्ट में चार भारतीय महिलाएं शामिल  

 NewDelhi: फोर्ब्स मैगजीन की 2018 की 100 सबसे शक्तिशाली महिलाओं की लिस्ट में चार भारतीय महिलाएं शामिल है. इन महिलाओं में हाल ही में हॉलीवुड सिंगर निक जोनास से शादी करने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा जोनास, एचसीएल की CEOरोशनी नादर मल्होत्रा,   एचटी कीचेयरपर्सन शोभना भरतिया और बायोकॉनकी फाउंडर किरण मजूमदार शॉ शामिल हैं.  बता दें कि प्रियंका चोपड़ा साल 2000 में मिस वर्ल्ड बनीं. बॉलीवुड में कई हिट फिल्में प्रियंका के नाम है. इसके अलावा हॉलीवुड में Quantico सीरिज में काम किया. प्रियंका  का खुद का फिल्मप्रोडक्शन हाउस Purple Pebble Pictures है.  प्रियंका चोपड़ा ने कई कमर्शियल एडरटाइज़मेंट्स किये हैं, जिसमें Pantene और GAPआदि शामिल है.  प्रियंका चोपड़ा की नेट वर्थ 200 करोड़ तायरी गयी है. है. एचसीएल के फाउंडर शिव नादर की बेटी हैं रोशनी नादर मल्होत्रा. एचसीएल एक मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी है, जिसका हेडक्वाटर नोएडा, उत्तरप्रदेश में है.

एचसीएल के ऑफिस दुनिया के 39 देशों में

एचसीएल के ऑफिस दुनिया के 39 देशों में फैलेे हुए है.   2018 में एचसीएल की नेट वर्थ 1,460 करोड़ यूएस डॉलर आंकी गयी है.  रोशनी नादर ने साल 2010 में शिखर मल्होत्रा से शादी की. शिखर एचसीएल के वाइस चेयरमैन हैं. तीसरा नाम शोभना भरतिया का है. वे हिंदुस्तान टाइम्स ग्रुप कीचेयरपर्सन और एडिटोरियल डायरेक्टर हैं. भारत के नेशनल न्यूज़पेपर की पहली महिलाचीफ एग्ज़ीक्यूटिव बनीं शोभना को साल 2005 में पद्मा श्री पुरस़कार मिल चुकाहै. 

Related Posts

भारत से मिलकर काम करना चाहता है पाकिस्तान , इमरान ने की प्रधानमंत्री मोदी से बात

दक्षिण एशिया में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए अपनी इच्छा दोहराते हुए इमरान ने कहा कि वे इन उद्देश्यों को आगे ले जाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के साथ मिलकर काम करने के प्रति आशान्वित हैं.

इसके अलावा किरण मजूमदार की कंपनी इंडिया की सबसे बड़ी बायोफर्मास्यूटिकल फर्म है. इस कंपनी की सालाना नेट वर्थ 3.4बिलियन डॉलर आंकी गयी है. बता दें कि किरण मजूमदार का विज्ञान और रसायनविज्ञान की प्रगति में बहुत बड़ा योगदान है. पूर्व में भी किरण  का नाम कई बार टाइम्स और फोर्ब्स की लिस्ट में  आ चुका है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: