Lead NewsNational

बड़ी बेटी के इलाज के लिए मां-बाप ने ही नाबालिग बेटी को पड़ोसी के हाथ बेचा, जाने क्या हुआ आगे

बड़ी बेटी सांस की एक गंभीर बीमारी से पीड़ित है

Haydrabad : गरीबी और मजबूरी की वजह से कई बार कुछ लोग ऐसा भी काम कर देते हैं जिस पर आप को यकीन नहीं होगा. ऐसा ही एक मामला आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले में सामने आया है जहां पर बड़ी बेटी की जिंदगी बचाने के लिए माता पिता को छोटी बेटी का सौदा करना पड़ा.

बताया जा रहा है कि नेल्लोर के एक दंपती ने अपनी 12 वर्षीय बेटी को 46 वर्षीय व्यक्ति के पास बेच दिया क्योंकि उनके पास अपनी 16 वर्षीय बड़ी बेटी के इलाज के लिए पैसे नहीं थे. बड़ी बेटी सांस की एक गंभीर बीमारी से पीड़ित है. बच्ची के माता पिता दैनिक मजदूरी करते हैं.

12 साल की बच्ची की शादी 46 साल के अधेड़ से कराई

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक 12 वर्षीय बच्ची को उसके माता पिता ने जिसके पास बेचा था उसकी पहचान चिन्ना सुब्बैया के तौर पर हुई है. उस लड़की को 10 हजार रुपये में बेचा गया है. इसके बाद चिन्ना सुब्बैया ने 12 वर्षीय नाबालिग से शादी कर ली. शादी के एक दिन बाद उस बच्ची को महिला और बाल कल्याण विभाग के अधिकारियों द्वारा बचाया गया और एक जिला चाइल्ड केअर केंद्र में स्थानांतरित कर दिया गया जहां उसकी काउंसलिंग की जा रही है.

इसे भी पढ़ें :धनबाद : संत रविदास की मनायी गयी 644वीं जयंती, समाज संघर्ष समिति ने शहर में निकाली झांकी

पत्नी ने वैवाहिक कलह के चलते छोड़ दिया था

स्थानीय लोगों के मुताबिक सुब्बैया बच्ची का पड़ोसी है. बच्ची को खरीदने के लिए पहले 25000 में सौदा तय हुआ था पर बाद में 10,000 देकर सुब्बैया ने बच्ची को खरीद लिया. पुलिस के अनुसार, सुब्बैया की पत्नी ने वैवाहिक कलह के चलते उसे छोड़ दिया था. पुलिस ने यह भी बताया की सुब्बैया ने 12 वर्षीय बच्ची की बड़ी बहन से भी शादी के लिए पहले प्रस्ताव दिया था.

पुलिस ने किया बरामद, खरीदार के खिलाफ प्राथमिकी

अंतर्राज्यीय बाल विकास सेवाओं के अधिकारी के हवाले से बताया की बच्ची को खरीदने के बाद सुब्बैया बुधवार रात को लड़की को अपने रिश्तेदारों के घर धामपुर ले गया. जहां पड़ोसियों ने बच्ची को चिल्लाते हुए और रोते हुए सुना इसके बाद वो सुब्बैया के रिश्तेदारों के घर गए, ताकि वे पूछ सकें कि क्या हो रहा था. इसके बाद उन्होंने स्थानीय सरपंच से संपर्क किया, जिन्होंने हमसे संपर्क किया. पुलिस ने सुबैया के खिलाफ मामला दर्ज किया है और उससे पूछताछ कर रही है.

इसे भी पढ़ें :कांग्रेस का अंतरकलह सतह पर, असंतुष्टों ने दिखाई ताकत, हम है तो कांग्रेस है हमसे ही है कांग्रेस

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: