Education & CareerJharkhandRanchi

पहली बार झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी के 72 कॉलेज जुड़ेंगे एक मंच से

  •  झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी चार फेस्ट का करेगा आयोजन
  •  स्पोर्ट्स फेस्ट, कल्चरल फेस्ट, टेक्नो फेस्ट और एंटरप्रेन्योरशिप फेस्ट का होगा आयोजन

Ranchi: झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी अगले सत्र से चार फेस्ट का आयोजन करने जा रहा है, जिसके माध्यम से पहली बार टेक्निकल यूनिवर्सिटी के 72 कॉलेज एक साथ एक मंच से जुड़ेंगे. इसमें छात्र-छात्राएं अपनी छिपी हुई प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकेंगे और इस तकनीकी शिक्षा का आदान-प्रदान भी कर सकेंगे. इस नयी पहल के साथ छात्रों को अन्य क्षेत्रों में बेहतर करने के बारे में भी बताया जाएगा. झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने अगले सत्र से चार क्षेत्रों में फेस्ट का आयोजन करने का फैसला लिया है.

Advt

इसे भी पढ़ें :आंदोलन : 15 मार्च से लगातार पांच दिन राज्य के पारा शिक्षक घेरेंगे विधानसभा

इन फेस्ट में स्पोर्ट्स फेस्ट, कल्चरल फेस्ट, टेक्नो फेस्ट और एंटरप्रेन्योरशिप फेस्ट का आयोजन होगा. विभिन्न फेस्ट के आयोजन के लिए अलग-अलग कॉलेजों को वेन्यू या आयोजन की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी. बारी-बारी से सभी कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा.
झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ प्रदीप कुमार मिश्र बताते हैं कि संबंधित क्षेत्र के इच्छुक छात्र कार्यक्रम में हिस्सा ले सकेंगे. किसी भी संस्थान में विद्यार्थियों के व्यक्तित्व का सर्वांगीण विकास जरूरी है. पढ़ाई के साथ- साथ अन्य एक्टिविटी में विद्यार्थियों की दक्षता आवश्यक है. ऐसे विद्यार्थियों में छुपी प्रतिभा को निखारने के लिए इस तरह के फेस्ट का आयोजन महत्वपूर्ण है.

Advt

Related Articles

Back to top button