GiridihJharkhand

छह माह से मृृृत पिता को जिंदा करने के लिए बेटा कर रहा था तंत्र-मंत्र, घर के अंदर छिपा रखा था शव

Giridih : नगर थाना क्षेत्र के मकतपुर इंदिरा कॉलोनी में शनिवार को एक स्तब्ध करने वाली घटना सामने आयी. एक बेटे ने अपने मरे पिता के शव को जिंदा करने के लिए छह महीने तक अपने पिता के शव को घर के अंदर छिपा कर रखा था. बेटा अपने पिता को ज़िंदा करने के लिए प्रत्येक दिन तंत्र मंत्र के सहारे पूजा पाठ करता था. बेटे अंदर इतना अंधविश्वास भरा था कि उसे लगता था कि तंत्र-मंत्र के सहारे मेरे पिता फिर से जिंदा हो जाएंगे.

 क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक नगर थाना क्षेत्र के मकतपुर इंदिरा कॉलोनी के रहने वाले 75 वर्षीय विश्वनाथ प्रसाद लगातार बीमार चल रहते थे. इसी बीच मई महीने में उनकी मौत हो गयी. विश्वनाथ प्रसाद के मौत होने के बाद उनके बेटे प्रशांत कुमार सिन्हा ने पिता के शव को जलाने की जगह अपने घर के एक कमरे में ही रख लिया. यहीं पर केमिकल और बर्फ के सहारे शव को रखकर उसे मंत्र और पूजा पाठ के सहारे अपने पिता को जीवित करने का कोशिश कर रहा था.

Catalyst IAS
SIP abacus

 पड़ोसी ने देखा घर के अंदर शव

MDLM
Sanjeevani

मामले का खुलसा शनिवार शाम को उस वक्त हुआ जब प्रशांत सिन्हा ने किसी बात के चलते हुए विवाद के कारण अपनी मां और बहन की पिटाई करने लगा. प्रशांत द्वारा मां-बहन को पिटाई की जा रही थी, तब उसके पड़ोसी बीच बचाव में आए. बीच बचाव करने जब पड़ोसी प्रशांत सिन्हा के घर आए लोगों को जानकारी मिली कि प्रशांत के पिता की मौत छह माह पूर्व हो चुकी है. फिर भी प्रशांत ने अपने पिता का शव घर में ही रखे हुए है.

 पुलिस ने किया प्रशांत सिन्हा को गिरफ्तार

प्रशांत सिन्हा के द्वारा अपने मृतक पिता के शव को पिछले छह महीने से घर में रखने की जानकारी नगर थाना पुलिस को दी गयी. जिसके बाद मौके पर नगर थाना की पुलिस पहुंचकर प्रशांत सिन्हा को गिरफ्तार कर लिया.

इसे भी पढ़ें – विधायक और सांसद मिल कर रोज ही कर रहे हैं बीजेपी की छीछालेदर, पार्टी चुप, भगवान भरोसे झारखंड में पार्टी

Related Articles

Back to top button