JharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

ई-श्रम पोर्टल पर निबंधन के लिए प्रखंड स्तर तक लगेगा कैंप

Ranchi : मनरेगा मजदूरों के ई-श्रम पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन के लिए झारखंड   के सभी प्रखंडों में कैंप लगाया जाएगा. इस संबध में ऑनलाइन बैठक में मनरेगा आयुक्त  राजेश्वरी बी ने इससे संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश सभी परियोजना पदाधिकारियों को दिए. बैठक में मनरेगा आयुक्त  राजेश्वरी बी  एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें : भारी उद्योग मंत्री ने दिया भरोसा, कहा- एचईसी कर्मियों को वेतन मिलेगा

टास्क फोर्स गठित होगा

ram janam hospital
Catalyst IAS

बैठक के दौरान मनरेगा आयुक्त  राजेश्वरी बी ने ई-श्रम पोर्टल में मनरेगा मजदूरों के निबंधन के लिए सभी प्रखंडों में कैंप लगाने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा के पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन के लिए प्रखंडस्तरीय टास्क फोर्स की बैठक करें और ज्यादा से ज्यादा मजदूरों का रजिस्ट्रेशन सुनिश्चित कराएं.

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

इसे भी पढ़ें : संत जेवियर्स स्कूल के 60 वर्ष पूरे, हीरक जयंती समारोह कल

ज्यादा से ज्यादा लोगों का निबंधन कराने का निर्देश

बैठक के दौरान मनरेगा आयुक्त  राजेश्वरी बी ने कहा कि सहिया, रसोईया, सेविका मनरेगा कार्ड होल्डर के साथ-साथ पीडीएस डीलर का भी पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराएं. उन्होंने कहा कि असंगठित क्षेत्र का हर मजदूर जो अहर्त्ता रखता है उसका पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराएं ताकि भविष्य में उसे विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सके. मनरेगा आयुक्त ने ईट भट्ठा में काम करने वाले मजदूरों का भी रजिस्ट्रेशन कराने का निर्देश पदाधिकारी को दिया.

मनरेगा आयुक्त ने पदाधिकारीयों से पूछा क्या है योजना

राजेश्वरी बी ने मनरेगा के श्रमिकों का ज्यादा से ज्यादा रजिस्ट्रेशन के लिए क्या योजना है, इस पर संबंधित पदाधिकारियों की राय ली. उन्होंने कहा कि सभी बीडीओ पोर्टल पर मजदूरों के रजिस्ट्रेशन के कार्य में फोकस करें.

इनका होगा ई-श्रम पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन

सन्निर्माण कामगार, प्रवासी कामगार, खेतीहर कामगार, पशुपालन मजदूर, आशा एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, घरेलू कामगार, मछुआरा, ईंट भट्ठा/क्रशर में काम करने वाले मजदूर, मनरेगा कामगार, एनआरएलएम/एनयूएलएम के अंतर्गत एसएसजी सदस्य, स्ट्रीट वेंडर्स, रिक्शा चालक, मिड डे मील कामगार, फेरीवाला इत्यादि.

इसे भी पढ़ें : एनआइटी जमशेदपुर का 11वां दीक्षांत समारोह शनिवार को, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और अर्जुन मुंडा देंगे व्याख्यान

Related Articles

Back to top button