न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

वोटर लिस्ट में नाम दर्ज करने को लेकर सभी बूथों पर नो योर बूथ कार्यक्रम आयोजित

निर्वाचन आयोग के निर्देश पर आयोजित किया गया कार्यक्रम

1,299

Ranchi:  राज्य भर के 29 हजार से अधिक बूथों पर रविवार को मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने को लेकर नो योर बूथ कार्यक्रम आयोजित किया गया. निर्वाचन आयोग के निर्देश पर आयोजित कार्यक्रम में नये मतदाताओं के नाम जोड़ने के अलावा सभी मतदान केंद्रों पर मतदाता सूची में वोटरों के नाम का मिलान भी किया गया.

सभी मतदान केंद्रों पर बूथ लेवल ऑफिसर (बीएलओ) को मतदाता सूची में वोटरों के नाम होने की पुष्टि करने की जवाबदेही सौंपी गयी थी. इसके अलावा वैसे मतदाता जिनके नाम मतदाता सूची में नहीं थे, उन्हें फार्म 6 भरवाकर मतदान के लिए योग्य बनाने की औपचारिकताएं भी पूरी की गयीं.

इसे भी पढ़ेंः भारतीय सेना ने अखनूर में पाक आर्मी बेस पर बरसाये गोले, तबाही का सबूत दिया

hosp3

रांची लोकसभा सीट के लिए छह मई को मतदान

यह बताया गया कि रांची लोकसभा सीट के लिए छह मई को मतदान होना है. ऐसे में मतदाता सूची को पूर्ण रखने की जवाबदेही भी बीएलओ को दी गयी है. जिला निर्वाची पदाधिकारी सह उपायुक्त राय महिमापत रे ने भी सभी मतदान केंद्रों पर बीएलओ की विशेष तैनाती आज की थी.

इसके अनुरूप सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक सभी मतदान केंद्रों पर लोगों की भीड़ देखी गयी. मतदान केंद्रों को बदलने के लिए फार्म-8 भी कई मतदाताओं ने भर कर दिये. इस बार मतदाता सूची में वोटरों के नाम के अलावा उनकी तसवीर भी अंकित की गयी है. इसलिए फोटो पहचान पत्र से तसवीर का मिलान करने पर ही मतदाताओं को उनके मताधिकार का प्रयोग करने का अवसर प्रदान किया जायेगा.

इसे भी पढ़ेंः बिहार के लिए राजग की सूची में जातिगत समीकरण का पूरा ख्याल रखा गया

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: