न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

चतरा लोक सभा सीट के प्रत्याशी को लेकर लातेहार के भाजपाई दो खेमों में बंटे

भाजपा के सीनियर कार्यकर्ता एवं चहेते ही चतरा के भाजपा प्रत्याशी सुनील सिंह के साथ नजर आ रहे हैं.  लेकिन इनकी सभा में जमीनी कार्यकर्ता नदारद है

1,132

Latehar :  चतरा लोकसभा सीट पर चुनाव को लेकर लातेहार जिले में भाजपा कार्यकर्ता दो खेमों बांटे हुए नजर आ रहे हैं .  भाजपा के सीनियर कार्यकर्ता एवं चहेते ही चतरा के भाजपा प्रत्याशी सुनील सिंह के साथ नजर आ रहे हैं.  लेकिन इनकी सभा में जमीनी कार्यकर्ता नदारद है . प्रत्याशी सुनील सिंह गावों में विकास के नाम पर नहीं, मोदी जी के नाम पर वोट मांग रहे हैं .  जिले के हेरहंज, बालूमाथ, गारू , महुआडांर, बरवाडीह आदि प्रखंडों में कार्यकर्ताओं एवं ग्रामीणों का भारी विरोध का सामना प्रत्याशी सुनील सिंह को करना पड रहा है. हालात यह है कि प्रत्याशी सुनील सिंह वोट कम, माफी  मांगते ज्‍यादा  नजर आ रहे हैं .

इसे भी पढ़ें – झारखंड के उन उम्मीदवारों को जानिए जिनकी जीतने की संभावना है कम, लेकिन होंगे गेमचेंजर

प्रत्याशी सुनील सिंह के प्रति भारी आक्रोश

वहीं भाजपा का दूसरा बड़ा खेमा जो जमीन से जुड़ा हुआ और भाजपा समर्पित है,  वह अपना प्रत्याशी राजेन्द्र प्रसाद साहू को मान रहा है.  भाजपा के जमीनी कार्यकर्ता प्रत्याशी सुनील सिंह को नहीं,  राजेन्द्र प्रसाद साहू को जिता कर मोदी जी के हाथों को मजबूत करने की बात कह रहे हैं . जनसभाओं में जहा सुनील सिंह हाथ जोड़ते नज़र आ रहे हैं,  वहीं राजेन्द्र प्रसाद साहू जनता एवं भाजपा कार्यकर्ताओ के साथ हाथ मिलाते नजर आ रहे हैं .

जनता एवं भाजपा कार्यकर्ताओं  में प्रत्याशी सुनील सिंह के प्रति भारी आक्रोश इसलिए है,  क्‍़येांकि क्षेत्र में 2014 में  जीत दर्ज करने के बाद  सुनील सिंह  ने कभी जनता से अपना सरोकार नहीं रखा.  कथित रूप से केवल अपने चमचे बेलचों का ध्यान रखा.  छोटे कार्यकर्ताओं  को कभी तरजीह नहीं मिल.  उनके साथ रहने वाले आज मालामाल हो गये हैं और जमीनी भाजपा कार्यकर्ता का हाल बेहाल ही रहा.

इसे भी पढ़ें – पांच सालों में UPSC बहाली में 40% की गिरावट, IAS के 1459, IPS के 970 व IFS के 560 पद खाली

SMILE

भाजपा के समर्पित कार्यकर्ता माने जाते हैं राजेन्द्र प्रसाद साहू

राजेन्द्र प्रसाद साहू चतरा लोक सभा क्षेत्र के बालूमाथ प्रखंड जिला लातेहार के रहने वाले हैं. वे भाजपा के समर्पित कार्यकर्ता माने जाते हैं.  पिछले  पंचायत चुनाव में राजेन्द्र प्रसाद साहू बालूमाथ जिला परिषद का चुनाव जीत कर लातेहार जिला परिषद उपाध्यक्ष बने और जनता से सीधा सरोकार रखा .  2019  लोक सभा चुनाव में इन्होंने भाजपा पार्टी के वरीय कार्यकर्ताओ से कहा था  कि स्थानीय हूं,  यदि भाजपा टिकट देती है, तो चतरा सीट पक्का जीत कर दिखाऊंगा.  मगर इन्हें टिकट नहीं मिला.  सुनील सिंह को दुबारा टिकट दे दिया गया.

लेकिन राजेन्दर साहू पार्टी के फेसले से हताश नहीं हुए.  वे जनता और अपने दम पर चतरा सीट से चुनाव लडने के लिए निर्दालीय खड़े हो गये. जानकार लोग क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी सुनील सिंह से मजबूत निर्दलीय को मान रहे हैं.  बता दें कि सुनील सिंह से नाराज चल रहे भाजपा कार्यकर्ता सुनील सिंह को दुबारा टिकट मिलने से आक्रोशित हैं. वे जेन्द्र प्रसाद साहू के समर्थन में हो गये हैं. नतीजतन सुनील सिंह के सभा में वीरानी दिखती है, वहीं राजेन्द्र प्रसाद साहू की सभा में भीड़ दिखती  है .

इसे भी पढ़ें – चतरा की पब्लिक ने भाजपा प्रत्याशी सुनील सिंह को खरी-खोटी तो सुनायी ही, रघुवर सरकार के काम की रिपोर्ट भी बता दी

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: