National

दक्षिणी मुंबई में ढहा फुटओवर ब्रिज: छह लोगों की मौत, बीएमसी-रेलवे अधिकारी पर केस दर्ज

Mumbai: दक्षिणी मुंबई में सीएसटी रेलवे स्टेशन के पास फुट ओवर पुल का बड़ा हिस्सा ढह गया. बृहस्पतिवार शाम हुए इस हादसे में छह लोगों की मौत हो गई जबकि 30 अन्य घायल हो गए. मरने वाले में 3 महिलाएं भी शामिल है. हादसे को लेकर बीएमसी और रेलवे के अधिकारी एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं. वहीं दोनों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गयी है. इधर सरकार ने हादसे के पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है.

हादसे के बाद की तस्वीर

इस हादसे के बाद पुल को पूरी तरह से गिरा दिया गया है. पुल के नीचे का रास्ता फिलहाल बंद है. इधर घटना के बाद मुंबई पुलिस ने इस हादसे में रेलवे और बीएमसी अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया है. ये केस आज़ाद मैदान पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसे भी पढ़ेंःन्यूजीलैंड की दो मस्जिद में फायरिंगः 27 लोगों की मौत, बाल-बाल बचे बांग्लादेशी क्रिकेटर

The Royal’s
Sanjeevani

‘कसाब पुल’ से जाना जाता था फुटओवर ब्रिज

प्रसिद्ध सीएसएमटी स्टेशन के पास स्थित इस पुल को आम तौर पर ‘कसाब पुल’ के नाम से जाना जाता है. क्योंकि 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले के दौरान आतंकवादी इसी पुल से गुजरे थे.

आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के अधिकारी ने बताया कि सभी घायलों को निकटवर्ती अस्पतालों में ले जाया गया है. एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि जब पुल ढहा तब पास के सिग्नल पर लाल बत्ती के चलते ट्रैफिक रुका हुआ था और इसी कारण ज्यादा मौतें नहीं हुई.

इसे भी पढ़ेंःNHRC ने मुख्य सचिव को लिखा पत्र कहा-IAS सुनील कुमार ने नहीं जमा करायी मुआवजे की राशि, जमा कर सूचित…

मृतकों के परिजनों को 5 लाख अनुग्रह राशि

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने मृतकों के परिजन के लिए पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है. घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता राशि दी जाएगी. उनके इलाज का खर्च सरकार वहन करेगी. उन्होंने कहा कि 40 साल पुराने इस पुल के गिरने की जांच एक उच्चस्तरीय समिति करेगी.

इसे भी पढ़ेंःअग्रवाल ब्रदर्स हत्याकांड : लोकेश चौधरी के बॉडीगार्ड ने बोकारो में किया सरेंडर

Related Articles

Back to top button