SportsTOP SLIDERTop StoryWorld

फ़ुटबॉल वर्ल्ड कप: ब्राज़ील ने दक्षिण कोरिया को 4-1 से हराया, अब क्वॉर्टर फ़ाइनल में क्रोएशिया से मुक़ाबला

Football World Cup: क़तर में हो रहे फ़ुटबॉल वर्ल्ड कप में हर दिन रोमांचक मुक़ाबले देखने को मिल रहे हैं. सोमवार को देर रात खेले गए प्री-क्वॉर्टर फ़ाइनल मुक़ाबले में ब्राज़ील ने दक्षिण कोरिया को 4-1 के बड़े अंतर से हरा दिया. इसी के साथ ब्राज़ील की टीम क्वॉर्टर फ़ाइनल में पहुंच गई है. क्वॉर्टर फ़ाइनल में ब्राज़ील का मुक़ाबला क्रोएशिया से होगा.

इसे भी पढ़ें: अखिलेश प्रसाद सिंह बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बनाए गए

ब्राज़ील के लिए नेमार ने बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया. पिछले दो मैचों में चोट की वजह से बाहर रहने के बाद सोमवार को नेमार ने एक गोल किया. ये उनका 76वां गोल था. अब वह अपने देश के लिए सबसे अधिक गोल करने वाले पूर्व फ़ुटबॉल खिलाड़ी पेले से केवल दो क़दम दूर हैं. इसके अलावा विनिसियस जूनियर, रिचार्लिसन और लुकासा पैक्वेटा ने भी ब्राज़ील के लिए गोल दागे.

क्रोएशिया ने जापान को हराया

सोमवार को ही क्रोएशिया की टीम भी क्वॉर्टर फ़ाइनल में पहुंच गई. क्रोएशिया ने रोमांचक मुक़ाबले के पेनल्टी शूटआउट में जापान को 3-1 से हरा दिया. टीम के जीत के हीरो डोमिनिक लिवाकोविक रहे जिन्होंने शूटआउट में बेहतरीन बचाव किए. दरअसल, जापान और क्रोएशिया दोनों ही निर्धारित और अतिरिक्त समय तक 1-1 से बराबरी पर चल रही थी, जिसके बाद पेनल्टी शूटआउट के ज़रिए मैच का फ़ैसला हुआ. पेनल्टी शूटआउट में जापान की तीन कोशिशें नाकाम रहीं, सिर्फ़ असानो ही गोल कर सके. दूसरी तरफ़ क्रोएशिया के लिए एन. व्लासिच, ब्रोजोविच और एम पसालिच ने गोल दाग दिए. क्रोएशिया की ओर से सिर्फ़ मार्को लिवाजा पेनल्टी का फ़ायदा नहीं उठा सके.

Related Articles

Back to top button