Lead NewsSports

Football : विश्व कप क्वालीफायर में नार्थ मेसोडोनिया ने रचा इतिहास , 20 साल में पहली बार हारा जर्मनी

New Delhi : विश्व कप क्वालीफायर में नार्थ मेसोडोनिया ने इतिहास रच दिया है. नॉर्थ मेसोडोनिया की टीम ने जर्मनी को 2-1 से हराकर उलटफेर किया है. 2014 के विश्व चैंपियन की विश्व कप फुटबॉल क्वालीफाईंग में पिछले 20 वर्षों में पहली हार है. गोरान पांडेव ने पहले हाफ के इंजुरी टाइम में नॉर्थ मेसोडोनिया की तरफ से पहला गोल किया.

इलिफ इल्मास ने 85वें मिनट में नॉर्थ मेसोडोनिया को दिलाई बढ़त

जर्मनी ने 63वें मिनट में इल्की गुंडोगन के पेनल्टी पर किए गए गोल से बराबरी की, लेकिन इलिफ इल्मास ने 85वें मिनट में नॉर्थ मेसोडोनिया को फिर से बढ़त दिला दी. जर्मनी इसके बाद बराबरी का गोल नहीं दाग पाया.

advt

इसे भी पढ़ें :अभी-अभी:  दिग्गज अभिनेता रजनीकांत दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित होंगे

इस ग्रुप में आर्मेनिया शीर्ष पर

इस जीत से नॉर्थ मेसोडोनिया ग्रुप जे में जर्मनी से आगे दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. इस ग्रुप में आर्मेनिया शीर्ष पर काबिज है. उसने अब तक अपने सभी मैच जीते हैं. आर्मेनिया ने बुधवार को पिछड़ने के बाद वापसी करके रोमानिया को 3-2 से हराया.

जानकारी हो कि जर्मनी ने इससे पहले विश्व कप क्वालीफाईंग में अपना आखिरी मैच 2001 में इंग्लैंड से 1-5 से गंवाया था. इसके बाद वह लगातार 35 मैचों में अजेय रहा है. इनमें से पिछले 18 मैचों में उसने जीत दर्ज की थी.

नॉर्थ मेसोडोनिया कभी विश्व कप में नहीं खेला है, लेकिन वह इस साल यूरोपियन चैंपियनशिप में भाग लेगा. ग्रुप जे के एक अन्य मैच में आइसलैंड ने लिचेंसटीन को 4-1 से पराजित किया.

इसे भी पढ़ें :ELECTION: हिंसा के बीच पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण का मतदान जारी, 11 बजे तक 29 फीसद वोटिंग

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: