न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बोकारो में फूड सेफ्टी विभाग का छापा, होटलों से लिए गये सैंपल

174

Bokaro :  दुर्गा पूजा में फूड सेफ्टी विभाग रांची की ओर से राज्य भर में होटलों और रेस्टोरेंट में सघन छापेमारी अभियान चलाई जा रही है. रविवार को तीन सदस्यीय टीम ने बोकारो के कई होटल व रेस्टोंरेंट में छापेमारी कर खाद्य पदार्थों की जांच की. दुकानों पर रेड पडते ही अफरा-तफरी मच गयी. टीम ने सेक्टर चार स्थित सिटी सेंटर के होटल शाही दरबार, नटखट मिठाई दुकान, कोजी स्वीट्स, स्वीट वैली, मानसरोवर व चौपारण मीट हाउस में चेकिंग की. छापेमारी अभियान में स्टेट फूड एडवाइजर चतुर्भज मैना, फूड सेफ्टी शहरी क्षेत्र के पदाधिकारी डॉ अनिल कुमार, कार्यपालक दंडाधिकारी छबी बल्ला सहित अन्य शामिल थे.

इसे भी पढ़ें : राज्य में 5 फीसदी भी पन बिजली नहीं,  हाइडल पावर प्लांट पर ग्रहण, 68 जगह किये गये थे चिन्हित

नहीं दिखाया लाइसेंस

शाही दरबार के किचेन में भारी गंदगी देख अधिकारी भड़क गये. फूड सेफ्टी पदाधिकारी डॉ अनिल कुमार ने बताया कि किचेन सहित आसपास गंदगी व जल जमाव था. फ्रीज से निकला बासी अंडा बाहर रखा हुआ था. जमीन पर सब्जी और खुले में चिकन रखा हुआ था. होटल संचालक से लाइसेंस मांगे जाने पर नहीं दिखाया. कहा कि लाइसेंस है, दिखाने के लिए समय दिया जाए। डॉ अनिल ने कहा आगे की कार्रवाई के लिए अपनी जांच रिपोर्ट एसडीओ को सौपेंगे.

 इसे भी पढ़ें – जेएसएससी : कनीय अभियंताओं की स्थायी नियुक्ति के फॉर्म 500 रुपये में, अनुबंध वालों से वसूले जा रहे 2000

प्रज्ञा केंद्र का दिखाया लाइसेंस

चौपारण मीट हाउस ने जांच के दौरान पदाधिकारी को फूड सेफ्टी विभाग के वजाय प्रज्ञा केंद्र का बना दुकान का लाइसेंस दिखाया। डॉ अनिल ने बताया कि प्रज्ञा क्रेंद्र से बनाया गया दुकान का लाईसेंस सही नहीं है. सरकार के नियमानुसार दुकान का लाइसेंस फूड सेफ्टी विभाग से बनवाना है.

 इसे भी पढ़ें – सरकार करायेगी प्रणामी इस्टेट्स प्राइवेट लिमिटेड के बहुमंजिली इमारतों की जांच

जांच के दौरान लिया सैंपल

चेकिंग के दौरान टीम ने मानसरोवर व स्वीट वैली मिठाई दुकान से सैंपल के रुप में खोआ लिया गया, जिसकी जांच रांची लैब में की जायेगी. डॉ अनिल ने बताया कि  जांच के दौरान नटखट और कोजी स्वीटस में सब कुछ सही पाया गया. फूड सेफ्टी विभाग, रांची की टीम ने शनिवार को धनबाद के कई होटलों और रेस्टोरेंटों में चेकिंग अभियान चलाया. सोमवार को रांची में जांच अभियान चलायी जाएगी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: