न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

टीनएजर लड़कियां फॉलो करें ये ब्यूटी टिप्स

2,477

News Wing Desk: आजकल हर दूसरी टीनएजर्स लड़की मेकअप प्रोडक्ट्स को इस्तेमाल करती है. लेकिन मेकअप प्रोडक्ट को इस्तेमाल करने के दौरान उन्हें ये नहीं पता होता कि इन मेकअप प्रोडक्ट्स में केमिकल्स की मात्रा मौजूद होती हैं. जिसके कारण उनको स्किन व बालों से जुड़ी कई नई परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं. इस उम्र की लड़कियां में मेकअप, हेयर, और स्किन से जुड़े नए एक्सपेरिमेंट करना और खुद को सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखाने की होड़ होती है. लेकिन ऐसा करना आपको मुश्किल में डाल सकता है, इसलिए आज हम आपको बताने जा रहें है कुछ ऐसे ब्यूटी रूल्स जिन्हें टीनएजर्स को करना चाहिए फॉलो

इसे भी पढ़ें : झारक्राफ्ट फैब्रिक से बने हैंं डिजाइनर पूनम दूबे के डिजाइन किये गये लिबास, दिल्ली के “Runway Week” में मॉडल्स ने बिखेरा जलवा

1. ऑयली और जंक फूड से रहें दूर

अगर आपको एक्ने की परेशानी है तो सबसे पहले आप ऑयली और जंक फूड से दूरी बना कर रखें. इसके अलावा आप एक रूई में हल्का टी ट्री ऑयल लें और इसे अपने पिंपल्स पर लगाएं. इससे पिंपल्स जल्द ही ठीक हो जाते हैं.

234344

 

इसे भी पढ़ें : जिद्दी टीनएजर्स के साथ ऐसे करें डील

2. पहले पैच टेस्ट करें

टीनएज में लड़कियों की स्किन काफी सेंसिटिव होती है इसलिए कोई नया मेकअप प्रोडक्ट्स खरीदने से पहले एक पैच टेस्ट जरूर करें. साथ ही मेकअप का इस्तेमाल कम ही करें, ज्यादा मेकअप करने से स्किन के पोर्स बंद हो जाते है और इससे टीनएज में होने वाली पिंपल्स और बढ़ जाते हैं.

seaffgg

 

3. अनचाहे बालों के लिए बेसन और हल्दी का पेस्ट

टीनएज लड़कियों में हार्मोनल बदलाव होते है, जिससे चेहरे और अपर लिप्स में अनचाहे बालों की ग्रोथ देखने को मिलती है. इससे बचने के लिए बेसन और हल्दी से बना पेस्ट का इस्तेमाल करें.

silk_park

fds

 

इसे भी पढ़ें : वीडियो गेम्स का हिंसक घटनाओं से संबंध, कर रहा युवाओं की सोच को प्रभावित: ट्रंप

4. सही न्यूट्रिशन और डाइट की जरुरत

इस दौरान आपको अपनी बॉडी के लिए सही न्यूट्रिशन और डाइट की जरूरत होती है. अगर आप भी हेल्दी और खूबसूरत बाल पाना चाहती है तो ऑयलिंग पर जोर दें. हफ्ते में दो बार सोने से पहले हॉट ऑयल से मसाज करें और इसे अगली सुबह धो लें.

ु्िुु

 

इसे भी पढ़ें : ये सीक्रेट्स टीनएजर्स नहीं करना चाहते किसी से शेयर

5. अपने चेहरे को फेसवॉश से धोएं

इस उम्र में ब्लैकहेड्स और एक्ने की परेशानी होने के चांसेज काफी ज्यादा होते है. इससे बचने के लिए हर रोज दिन में दो बार अपने चेहरे को फेसवॉश से धोएं. इससे चेहरे की धूल-मिट्टी और गंदगी के साथ ही डेड सेल्स भी निकल जाएंगे. ऐसा करने से आपके चेहरे की स्किन पोर्स बंद नहीं होंगे और आप चेहरे की परेशानियों से दूर हो जाएंगी.

ेि्ेुु

 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: