न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

शांतिपूर्ण वातावरण में चुनाव के लिए हर निर्देशों का पालन करें अधिकारी : डीसी

139

Bokaro : जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिले के डीसी कृपानंद झा ने आसन्न लोकसभा चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों का जायजा लेने को लेकर जिले के सभी पुलिस पदाधिकारियों एवं सभी प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी और अंचलाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की.

समाहरणालय सभागार में आयोजित इस बैठक में चुनाव को शांतिपूर्ण वातावरण में सफलता के साथ आयोजित करने के लिए धारा 107 के तहत कार्रवाई पर जोर देते हुए डीसी श्री झा ने कहा कि पिछले पांच साल में दंगा-फसाद करने वाले, चुनाव की प्रक्रिया में दखल अंदाजी करने वाले तथा सांप्रदायिक मामलों में नामित लोगों को अविलंब चिन्हित करते हुए उन पर विधि सम्मत आवश्यक कार्रवाई करना सुनिश्चित करें.

Trade Friends

वहीं सभी लंबित नॉन बेलेबल वारंट का अविलंब निष्पादन करने का भी निर्देश उनके द्वारा पुलिस विभाग के पदाधिकारियों को दिया गया.

इसे भी पढ़ें :  क्या डीजीपी डीके पांडेय भी हटाए जाएंगे !

अपने-अपने क्षेत्रों का वोलिंयेंरिबल्टी मैपिंग करने का निर्देश

उन्होंने कहा कि धारा 107 के तहत कार्रवाई ही चुनाव के दौरान होने वाले किसी भी अप्रिय घटना की आशंका को लगभग शून्य कर देता है. डीसी श्री झा ने सेक्टर पदाधिकारियों की भूमिका का वर्णन करते हुए कहा कि सेक्टर पदाधिकारियों एवं सेक्टर पुलिस पदाधिकारियों में सामन्जस्य का होना अति आवश्यक है.

इसलिए सभी सेक्टर पदाधिकारी अपने क्षेत्र का भ्रमण करने के बाद इसकी रिर्पोट संबंधित थाने में देंगे. वहीं सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों का वोलिंयेंरिबल्टी मैपिंग करने का भी निर्देश दिया. साथ ही वैसे सभी संवेदनशील एवं अति संवेदनशील बूथ जो कोई सुरक्षा बलों की छावनी के आसपास हो इसको भी चिन्हित कर रिपोर्ट तलब करें.

WH MART 1

इसे भी पढ़ें : हेमंत सोरेन सिर्फ इतना बता दें वो किस थाना क्षेत्र के निवासी हैं, उनका…

रामनवमी जुलूस निकालने से पूर्व जिला प्रशासन से अनुमति लेने का निर्देश

डीसी श्री झा ने आदर्श आचार संहिता को ध्यान में रखते हुए सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को एफएसटी एवं एसएसटी टीमों के द्वारा हो रहे सर्विलांस कार्यों का वीडियो रिकॉर्डिंग करें. साथ ही रामनवमी पर्व के मद्देनजर जुलूस निकालने से पूर्व जिला प्रशासन से अनुमति लेने का निर्देश सभी आखाड़ा समितियों को दिया है. उन्होंने रामनवमी पर्व के दौरान आदर्श आचार संहिता का पालन सख्ती से करने का निर्देश सभी संबंधित वरीय पदाधिकारियों को दिया है.

इस दौरान एसपी पी. मुरूगन, अपर समाहर्ता विजय कुमार गुप्ता, डीपीएलआर पशुपति नाथ मिश्रा, अपर नगर आयुक्त चास नगर निगम शशि प्रकाश झा, बेरमो एसडीओ प्रेम रंजन, चास एसडीओ हेमा प्रसाद, बेरमो डीएसपी आर.राम कुमार, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी जेम्स सुरीन सहित सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी आदि उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें : कांग्रेस का घोषणापत्र ‘जन आवाज’ जारी, ‘गरीबी पर वार, हर साल 72…

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like