न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कोहरे का असर: दिल्ली एयरपोर्ट की 84 उड़ानें प्रभावित, 5 के रूट बदले, 2 रद्द

10

New Delhi: दिल्ली में कोहरे का असर इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के उड़ानों पर भी पड़ा है. कम दृश्यता की वजह से मंगलवार को दिल्ली एयरपोर्ट में विमानों के उड़ान प्रभावित हुए. विमानों का परिचालन आंशिक तौर पर निलंबित रहा और 80 से अधिक उड़ानों में देरी हुई. यहां के 5 विमानों के रूट बदले गये, वहीं 2 की उड़ान रद्द कर दी गयी.

राजधानी दिल्ली में मंगलवार की सुबह सर्द और कोहरे में डूबी रही. इस वजह से दृश्यता घटकर 50 मीटर रह गयी. एक अधिकारी ने बताया कि करीब 11 घंटे तक निम्न दृश्यता प्रक्रियाएं (एलवीपी) लागू रहीं. इस दौरान दो उड़ानों को रद्द करना पड़ा, पांच के मार्ग में परिवर्तन किया गया और 84 उड़ानों में देरी हुई. तीन अंतरराष्ट्रीय और दो घरेलू उड़ानों के मार्ग में परिवर्तन किया गया. किसी भी विमान के उड़ान भरने के लिए कम-से-कम 125 मीटर की दृश्यता जरूरी है.

अधिकारी के मुताबिक, कम दृश्यता उड़ान (एलवीटीओ) आवश्यकताएं पूरी नहीं होने की वजह से उड़ानों की रवानगी को सुबह सात बजकर 15 मिनट पर दो घंटे के लिए रोका गया. प्रस्थान सेवा 9 बजकर 16 मिनट पर फिर से शुरू हो सकी. इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा देश का सबसे व्यस्ततम हवाईअड्डा है. यहां से औसतन हर घंटे 70 से ज्यादा उड़ानें संचालित होती हैं. इसमें आगमन और प्रस्थान दोनों शामिल हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: