NationalTOP SLIDER

दिल्ली एनसीआर में कोहरे का कहर: 50 से अधिक उड़ानों में देरी, एनसीआर में 25 वाहन आपस में टकराये, एक की मौत

New Delhi : राजधानी में घना कोहरा होने के कारण दिल्ली हवाई अड्डे पर 50 से अधिक उड़ानों के संचालन में विलंब हुआ. अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी.
वहीं, दिल्ली एनसीआर में आज प्रातः से ही कोहरे में डूबी रही. इस कारण गाजियाबाद में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर 25 वाहन आपस में टकरा गये. इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गयी है और कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. दुर्घटना में छोटी और बड़ी दोनों तरह की गाड़ियां शामिल हैं. पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गयी है. और ट्रैफिक को संभालने में लगी हुई हैं.

इसे भी पढ़ें :सीएम ने किया वैक्सीनेशन का शुभारंभ, सफाई कर्मचारी मरियम गुड़िया को रांची में पहला टीका

भारत मौसम विभाग ने बताया कि राजधानी में शनिवार को बहुत घना कोहरा होने के कारण दृश्यता कम होकर शून्य मीटर पर आ गयी.हवाई अड्डा अधिकारियों ने बताया कि इसका असर उड़ानों पर पड़ा है और 50 से अधिक उड़ाने विलंबित रही है.इस मौसम में यह तीसरा मौका है जब राजधानी में दृश्यता कम होकर शून्य मीटर पर आ गयी है. इससे पहले आठ दिसंबर और एक जनवरी को दृश्यता कम होकर शून्य मीटर पर आ गयी थी.

इसे भी पढ़ें :एक हाथ में बंदूक एक हाथ में कलम: देश के सबसे ज्यादा नक्सल प्रभावित जिले में छात्रों को पढ़ा रहे हैं एसएसबी जवान

गौरतलब है कि आज सुबह दिल्ली-एनसीआर में घना कोहरा छाया हुआ था. इस कारण ईस्टर्न पेरिफेरल हाईवे पर कई छोटी-बड़ी गाड़ियां आपस में टकरा गयी. घटना के काऱण ईस्टर्न पेरिफेरल हाईवे पर लंबा जाम लग गया. पुलिस मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद जाम हटाया जा सका. हादसे के कारण लंबा जाम लग गया है. इन वाहनों को क्रेन की मदद से हटाया जा रहा है.

एक व्यक्ति की मौत की सूचना ग्रेटर नोएडा के कासना थाना क्षेत्र के ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे की है. पुलिस ने लोगों को सूचित किया है कि वे कोहरे के दौरान बेहद सावधानी से वाहन चलाएं. पुलिस ने कहा है कि संभव हो सके तो इस समय यात्रा करने से बचें, लेकिन अगर घर से निकलना ही हो तो रास्ते में बाएं चलें, डीपर का इस्तेमाल करना नहीं भूलें और धीमी गति से वाहन चलायें.गौरतलब है कि मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि दिल्ली-एनसीआर में अगले कुछ दिनों तक कोहरा कायम रह सकता है.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: