न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#FodderScam: CBI कोर्ट में पेश होंगे लालू, दर्ज करायेंगे बयान

605

Ranchi: बहुचर्चित चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपये के अवैध निकासी मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव गुरुवार को सीबीआइ की विशेष अदालत में हाजिर होंगे.

रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती लालू प्रसाद की पेशी के लिए सुबह 10:00 बजे कोर्ट ले जाया जायेगा. गौरतलब है कि डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में सीबीआई के विशेष जज एसके शशि की अदालत में अभियुक्तों का बयान दर्ज किया जा रहा है.

लालू यादव का 313 के तहत बयान दर्ज कराने के लिए सीबीआइ कोर्ट ने बिरसा मुंडा जेल प्रशासन को आदेश जारी किया है. चारा घोटाला की सुनवाई कर रहे सीबीआइ के विशेष जज एसके शशि की अदालत ने 14 जनवरी को लालू प्रसाद को अदालत में हाजिर करने के लिए जेल प्रशासन को आदेश जारी कर दिया था.

इसे भी पढ़ें- कोयलांचल में चल रहे लिंकेज कोयले के अवैध कारोबार को लेकर NIA कर रही है छापेमारी

hotlips top

डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ की अवैध निकासी का मामला

डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ की अवैध निकासी से जुड़े चारा कांड संख्या आरसी 47ए/96 मामले में वर्तमान में 114 आरोपी ट्रायल फेस कर रहे हैं. सीबीआइ ने 176 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी. 148 आरोपियों के खिलाफ आरोप तय किया गया था.

इनमें लालू प्रसाद यादव, पूर्व सांसद जगदीश शर्मा, पूर्व सांसद डॉ. आरके राणा, सेवानिवृत्त आइएएस फूल चंद सिंह, बेक जुलियस, के. अरमुगम, पूर्व मंत्री विद्यासागर निषाद, लोक लेखा समिति के तत्कालीन अध्यक्ष ध्रुव भगत, क्षेत्रीय निदेशक एमसी सुवर्णो सहिस कई अन्य शामिल हैं.

30 may to 1 june

इसे भी पढ़ें- ..तो ये सही है, संसद में जो कहा जाना चाहिये था, नहीं कहा गया, लोग इसलिए सड़कों पर हैं

चार मामलों में सजा काट रहे हैं लालू 

बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद चारा घोटाले से जुड़े चार अलग-अलग मामलों में सजायाफ्ता हैं. दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में सबसे ज्यादा सात साल जेल की सजा सुनायी गयी है. फिलहाल लालू यादव का रिम्स में इलाज चल रहा है.

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर दुमका, चाईबासा, देवघर, रांची कोषागार से अवैध तरीके से पैसा निकासी का मामला चल रहा है. इनपर आरोप है कि इन्होंने पशु को खिलाने वाला चारा, दवाई, स्वास्थ्य उपकरणों का फर्जी बिल पेश कर करोड़ों की अवैध निकासी की है.

इसे भी पढ़ें- #JNU छात्र संघ अध्यक्ष आइशी घोष ने जामिया यूनिवर्सिटी में कहा, हम कश्मीर को पीछे नहीं छोड़ सकते

रिम्स के पेइंग वार्ड भर्ती हैं लालू

बीमार होने की वजह से रिम्स के पेइंग वार्ड में लालू यादव भर्ती हैं. लालू डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर, हार्ट की बीमारी, क्रॉनिक किडनी डिजीज, फैटी लीवर, पेरियेनल इंफेक्शन, हाईपर यूरिसिमिया, किडनी स्टाेन, फैटी हेपेटाइटिस, प्रोस्टेट जैसी बीमारियों से जूझ रहे हैं. इस वजह से उन्हें बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार में न रखकर रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती कराया गया है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like