NEWS

चारा घोटालाः जमानत के लिए लालू यादव को करना होगा इंतजार, 9 अक्टूबर को अगली सुनवाई

Ranchi: चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को जमानत के लिए अभी औऱ इंतजार करना होगा. शुक्रवार को सुनवाई के दौरान सीबीआइ के अधिवक्ता की ओर से अदालत को बताया गया कि लालू यादव ने जिस मामले में बेल मांगी है उस मामले में सज़ा की आधी अवधि पूरी नहीं हुई है. हालांकि, लालू यादव के अधिवक्ता प्रभात कुमार के मुताबिक 9 अक्टूबर को लालू यादव को जमानत मिल सकती है.

इसे भी पढ़ेंः Corona संक्रमण की बेकाबू रफ्तार, एक दिन में रिकॉर्ड करीब एक लाख नये केस, मौत का आंकड़ा 76 हजार के पार

जमानत के लिए करना होगा इंतजार

लालू की जमानत याचिका पर झारखंड हाई कोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई हुई, जहां वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने लालू यादव की पैरवी अदालत में की. हाई कोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान सीबीआइ के अधिवक्ता के द्वारा अदालत से लालू को जमानत नहीं देने की दलील की गई, वहीं बचाव पक्ष यानी लालू यादव की तरफ से कारावास की अवधि एवं स्वास्थ्य का हवाला देते हुए जमानत मंजूर किये जाने का आग्रह किया गया. दोनों पक्षों की बहस और दलील सुनने के बाद कोर्ट अगली सुनवाई के लिये 4 सप्ताह बाद की तारीख मुक़र्रर की है.

advt

चारा घोटाले में सजायाफ्ता हैं लालू

बता दें कि लालू प्रसाद यादव को सीबीआइ की विशेष अदालत ने चाईबासा कोषागार से करोड़ों रुपए की अवैध निकासी के मामले में दोषी करार दिया, औऱ वो सजायाफ्ता है. लालू प्रसाद यादव लगभग तीन सालों से जेल की सलाखों के पीछे हैं.

इस बीच जुलाई महीने में लालू प्रसाद यादव के अधिवक्ता के द्वारा झारखंड हाई कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की गई थी और जमानत के लिए लालू यादव के बिगड़ते स्वास्थ्य का हवाला दिया गया था. जमानत याचिका में आधार बनाया गया है कि लालू प्रसाद यादव ने चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में सीबीआइ कोर्ट द्वारा सजा की आधी अवधि पूरी कर ली है और लालू प्रसाद यादव फिलहाल आधा दर्जन से ज्यादा गंभीर असाध्य रोगों से ग्रसित हैं इसलिए उन्हें जमानत दी जाए.

इसे भी पढ़ेंः LAC विवादः तनाव कम करने के लिए 5 प्वाइंट पर सहमति, मास्को में हुई भारत-चीन विदेश मंत्री की मुलाकात

adv
advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button