BiharJharkhandLead News

चारा घोटाला : पटना में सीबीआई की विशेष अदालत पहुंचे लालू प्रसाद, कोर्ट में पेशी से मांगी छूट

बांका उपकोषागार अवैध निकासी का मामला,केस की अगली तारीख 30 नवंबर तय

Patna : चारा घोटाले मामले में मंगलवार को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पटना स्थित सीबीआई की विशेष अदालत एमपी एमएलए कोर्ट में पेश हुए . उन्होंने इस दौरान कोर्ट से सशरीर पेशी से राहत की मांग की, जिस पर कोर्ट ने उन्हें राहत दी .

गौरतलब है कि बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद मंगलवार को चारा घोटाले के बांका कोषागार से 46 लाख रुपये की अवैध निकासी मामले में पेश हुए थे. इस केस में पटना के स्पेशल जज प्रजेश कुमार की अदालत ने लालू सहित 28 आरोपियों को सशरीर उपस्थित होने का आदेश दिया था. इसके पहले आरजेडी सुप्रीमो सोमवार शाम दिल्ली से पटना आए थे.

advt

इसे भी पढ़ें : टाटानगर स्टेशन पर अव्यवस्था से भड़के रेलवे सीसीएम, क्यों पूरा नहीं हुआ है सेकेंड एंट्री

46 लाख रुपये की हुई थी अवैध निकासी

बांका उपकोषागार से फर्जी विपत्र के सहारे 46 लाख रुपए की अवैध निकासी का मामला 1996 से चल रहा है. इसमें शुरू में तत्कालीन मुख्यमंत्री लालू प्रसाद के अलावा 44 आरोपी थे. फिलहाल 28 लोगों पर केस चल रहा है. आधा दर्जन आरोपियों की मौत हो चुकी है.

इसे भी पढ़ें : नक्सल बंद पर सतर्क है जिले की पुलिस : नाथू सिंह मीणा

कोर्ट में क्या बोले लालू

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कोर्ट में जज के सामने कहा कि “हुजूर… मैं अक्सर बीमार रहता हूं. ऐसे में मुझे पेश होने से राहत दीजिए. मेरे वकील इस मामले को देखेंगे.’ उनकी इस मांग पर कोर्ट ने कहा, “ठीक है अब से आप अपने वकील को तारीख पर भेज दीजिएगा.’ इतनी सुनवाई के बाद केस की अगली तारीख 30 नवंबर तय की गई.

इसे भी पढ़ें : पंचायत चुनाव : छपरा में पूर्व मुखिया की SAFARI पर बम और गोलियों से हमला, गाड़ी धू धू कर जली

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: