Court NewsJharkhandRanchi

चारा घोटाला: सप्ताह में तीन दिन फिजिकल कोर्ट में होगी सुनवाई

अगली सुनवाई 19 अगस्त को

Ranchi: लालू प्रसाद से जुड़े चारा घोटाले के सबसे बड़े मामले में बचाव पक्ष की ओर से बहस प्रारंभ हो गयी है. मंगलवार को फिजिकल कोर्ट में चारा घोटाले के आरोपी तत्कालीन वित्त सचिव फूल चंद सिंह की ओर की ओर से उनके अधिवक्ता ने बहस प्रारंभ की. इस दौरान अधिवक्ता ने फूलचंद पर लगे सभी आरोपों को गलत बताया. इसके साथ ही इस मामले से जुड़े दस्तावेजों को भी कोर्ट में पेश किया.

आगे भी बहस जारी रहेगी. सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश एसके शशि की अदालत में चारा घोटाला मामले की सुनवाई अब सप्ताह में तीन दिन फिजिकल कोर्ट में होगी. अदालत के निर्देश पर अगली सुनवाई 19 अगस्त को दिन के 11.30 बजे होगी.

अन्य दिनों अपराह्न ढाई बजे मामले की सुनवाई होगी जो कि पूर्व से निर्धारित है. सीबीआई की विशेष अदालत मंगलवार, गुरुवार एवं शनिवार को फिजिकल सुनवाई करेगी.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ें :Terrorist Attack : कश्मीर के कुलगाम में भाजपा नेता जावेद अहमद डार की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या की

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

लालू प्रसाद के अधिवक्ता अगले माह से शुरू कर सकते है बहस

लालू प्रसाद के अधिवक्ता ने बताया कि अगले महीने से लालू के मामले में बहस प्रारंभ कर सकते हैं. अदालत में बहस के दौरान सीबीआई के विशेष लोक अभियोजक बीएमपी सिंह मौजूद थे.

बता दें कि डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी से जुड़े आरसी 47ए/96 मामले में सीबीआई की बहस सात अगस्त को पूरी होने के बाद बचाव पक्ष की ओर से बहस शुरू की गयी है.

मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद, पूर्व सांसद जगदीश शर्मा, डॉ. आरके राणा, पीएसी के तत्कालीन अध्यक्ष ध्रुव भगत, तत्कालीन पशुपालन सचिव बेक जूलियस समेत 108 आरोपी मुकदमे का सामना कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें :हेमंत सरकार के खिलाफ अब सड़कों पर मुहिम तेज करेगी भाजपा, 21 अगस्त को सभी प्रखंडों में बनेगी मानव श्रृंखला

Related Articles

Back to top button