Court News

चारा घोटाला : लालू प्रसाद की जमानत के मामले में सीबीआइ ने शपथपत्र दायर किया

विज्ञापन

Ranchi : चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव की जमानत मामले में सीबीआइ की ओर से शपथपत्र दायर किया गया है. शपथपत्र में लालू प्रसाद की जमानत का विरोध किया गया है. बता दें कि लालू प्रसाद की ओर से दुमका कोषागार मामले में हाइकोर्ट में जमानत याचिका दायर की गयी है. जमानत पर 27 नवंबर को सुनवाई होनी है.

इसे भी पढ़ें – हाइकोर्ट का आदेश, प्राथमिक शिक्षकों के खाली आरक्षित पदों को जल्द भरे सरकार

लालू प्रसाद ने दाखिल की है जमानत याचिका

लालू प्रसाद की ओर से दाखिल जमानत याचिका में कहा गया है कि वे मामले में आधी सजा काट चुके हैं. इस मामले में वे पटना जेल में भी 10 महीने की सजा काट चुके हैं. जबकि रांची में 10 दिसंबर 2017 से जेल में हैं. इस मामले में वे 42 महीने से अधिक की सजा काट चुके हैं.

इसके अलावा उन्हें 16 तरह की बीमारी है. हार्ट की बीमारी है. किडनी की तीसरे-चौथे स्टेज की बीमारी है, थैलेसीमिया, माइनर हाई बीपी, शुगर सहित अन्य बीमारियां हैं. इस वजह से उन्हें जमानत दी जाये. गौरतलब है कि चारा घोटाला से जुड़े तीन मामले में उन्हें पूर्व में जमानत मिल चुकी है.

चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी के दो मामले और देवघर कोषागार मामले में भी उन्हें जमानत मिल चुकी है. दुमका कोषागार मामले में उन्हें जमानत मिल जाती है तो उनके बाहर आने का मार्ग प्रशस्त हो जायेगा. हालांकि चारा घोटाले से जुड़े सबसे बड़े मामले जो डोरंडा कोषागार से जुड़ा है में अभी सीबीआइ की विशेष अदालत में सुनवाई चल रही है.

इसे भी पढ़ें –झारखंड आंदोलनकारियों को मान-सम्मान मिलेगा : शिबू सोरेन

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: