West Bengal

कोरोना से ज्यादा प्रभावित शहरों से कोलकाता आनेवाली फ्लाइट पर 31 अगस्त तक रोक

Kolkata : देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर पश्चिम बंगाल सरकार ने जिन बड़े शहरों में कोरोना का संकट ज्यादा है वहां से आनेवाली फ्लाइट पर 31 अगस्त तक रोक लगा दी है. दरअसल बंगाल सरकार नये फॉर्मूले पर काम कर रही है, जिसके तहत कोलकाता आनेवाली फ्लाइट को लेकर भी कई नियम जारी किये गये हैं.

सरकार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, दिल्ली-मुंबई-पुणे-नागपुर-चेन्नई-अहमदाबाद जैसे शहरों से कोलकाता में विमान आने की इजाजत नहीं है. पहले ममता सरकार ने इस आदेश को जुलाई तक जारी किया था जिसे अब बढ़ा कर 31 अगस्त तक कर दिया गया है. बता दें कि इन्हीं शहरों की गिनती देश में कोरोना से ज्यादा प्रभावित शहरों में होती है. वहीं, कोलकाता में भी लगातार प्रभाव बढ़ता जा रहा है.

इसे भी पढ़ें – Corona: झारखंड में 11 अगस्त को 526 नये केस, 2 की मौत, कुल आंकड़ा हुआ 19404

advt

बंगाल में एक लाख कोरोना पॉजिटिव केस

अगर ताजा आंकड़ा देखें, तो बंगाल में अभी करीब एक लाख कोरोना वायरस के केस हैं. इनमें 70 हजार से अधिक लोग ठीक हो गये हैं, जबकि 2100 लोगों की मौत हुई है. बंगाल में कोलकाता में ही 28 हजार से अधिक कोरोना वायरस के मामले हैं, जबकि करीब 1000 लोगों की मौत हो चुकी है. यही कारण है कि राज्य सरकार की ओर से कोई जोखिम नहीं लिया जा रहा है. गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने अनलॉक की प्रक्रिया के तहत विमान सेवा को मंजूरी दे दी थी. हालांकि, अभी कुछ हदतक ही बड़े शहरों में विमान सेवा शुरू हुई है, इसके अलावा दोनों राज्यों की मंजूरी जरूरी है. जहां से विमान आ रहा है और जहां विमान जा रहा है.

इसे भी पढ़ें – करोड़ों रुपये की अवैध संपत्ति अर्जित करने के आरोपी जेई राम विनोद सिन्हा के पारिवारिक सदस्यों को हाइकोर्ट से बड़ी राहत, मिली बेल

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button