DeogharJharkhandLead News

होली के बाद देवघर एयरपोर्ट से शुरू हो सकती है उड़ान

Deoghar: देवघर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से उड़ान भरने का सपना होली के बाद पूरा होने वाला है. फिलहाल एयरपोर्ट में ट्रायल का काम चल रहा है. टर्मिनल बिल्डिंग में अंदर व बाहर सूचना प्रदर्शित करने के लिए टेस्टिंग का काम चल रहा है. देवघर एयरपोर्ट के चेयरमैन मनोज गंगल 5 फरवरी को एयरपोर्ट का निरीक्षण कर चुके हैं.

एयरपोर्ट के अधिकारियों ने संकेत दिए हैं कि किसी भी वक्त डीजीसीए से लाइसेंस देवघर एयरपोर्ट को मिल सकता है. जिसके बाद संभवतः होली के बाद किसी भी दिन वायु सेवा की शुरुआत हो सकती है. छिटपुट कामों को तेजी से अंतिम रूप दिया जा रहा है. ढाई किलो मीटर लंबे व 45 मीटर चौड़ी रनवे वाला इस एयरपोर्ट से उड़ान भरने के लिए कई एयरलाइंस कंपनियों द्वारा सेवा देने की सहमति जताई गई है. जिसमें एयर एसिया, इंडिगो व स्पाइसजेट आदि शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें : देश के टॉप-10 पुलिस स्टेशनों में झारखंड का एक भी नहीं, बिहार व ओड़िशा के एक-एक थाने को मिली जगह

पहले चरण में देवघर से रांची, कोलकाता, दिल्ली व बेंगलुरु यात्रा की सुविधा होगी. इसके लिए फ्लाइट की फ्रीक्वेंसी और स्लाट की शुरुआत की जा रही है. देवघर एयरपोर्ट से उड़ानों की सभी तकनीकी बिंदुओं पर अंतिम रूप से कार्य चल रहा है. टर्मिनल बिल्डिंग में डिपार्चर और अराइवल के लिए सेंसर गेट भी लगाया गया है. सुरक्षा के लिहाज से 137 पुलिस पदाधिकारी व बलों को तैनात किया गया है.

बता दें कि लगभग 400 करोड रुपये की लागत से बने इस एयरपोर्ट में डीआरडीओ का 2 सौ करोड़ का अंशदान है और डीआरडीओ के लिए अलग से एफ्रॉन बनाया गया है. डीआरडीओ की ओर से स्थानीय त्रिकूट पर्वत के समीप भंडार गृह का निर्माण किया जा रहा है. डीआरडीओ सहित एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से भी कई बार ट्रायल को पूरा किया जा चुका है.

इसे भी पढ़ें : जमशेदपुर : बिरसानगर में संपत्ति‍ विवाद में छोटे भाई और चाची से की मारपीट, हालत गंभीर

Related Articles

Back to top button