न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

50 फीसदी खाली रहनेवाली कुछ ट्रेनों में छह महीने तक फ्लेक्सी फेयर हटाया गया

246
  • 50 से 25 प्रतिशत खाली रहनेवाली ट्रेनों में तीन माह तक फ्लेक्सी फेयर नहीं
  • एसी में फ्लेक्सी फेयर के साथ अंतिम किराये में 20 फीसदी की श्रेणीबद्ध छूट

Asansol : पूर्व और दक्षिण पूर्व रेलवे ने राजधानी, शताब्दी और दुरंतो एक्सप्रेस जैसी कुछ प्रीमियम ट्रेनों में प्रायोगिक आधार पर फ्लेक्सी फेयर हटाने का फैसला किया है.

फ्लेक्सी फेयर के तहत ट्रेनों में जैसे-जैसे सीटें भरती जाती हैं, उनके किराये में बढ़ोतरी होती जाती है. अधिकारियों ने बताया कि रेल मंत्रलय ने 15 मार्च 2019 से प्रायोगिक आधार पर इन ट्रेनों में फ्लेक्सी फेयर योजना को हटाने का फैसला किया है.

Aqua Spa Salon 5/02/2020

दक्षिण पूर्व रेल के प्रवक्ता संजय घोष ने बताया कि जिन ट्रेनों में महीने में औसतन 50 प्रतिशत से कम सीटें भरती हैं, उनमें छह महीनों के लिए फ्लेक्सी फेयर हटा दिया जायेगा.

उन्होंने कहा कि जिन ट्रेनों में महीने में औसतन 50 से 75 प्रतिशत के बीच सीटें भरती हैं, उनमें से कुछ ट्रेनों में तीन महीने की अवधि (जब यात्रियों की संख्या कम रहती है) के लिए फ्लेक्सी फेयर हटा दिया जायेगा.

घोष ने कहा कि सभी श्रेणियों में मौजूदा 1. 5 गुना सीमा घटा कर 1. 4 गुना कर दी जायेगी. उन्होंने कहा कि 2 एसी, 3 एसी और एसी चेयर कार में यात्रियों की संख्या बढ़ाने के लिए सभी ट्रेनों में फ्लेक्सी फेयर के साथ अंतिम किराये में 20 फीसदी की श्रेणीबद्ध छूट दी जायेगी.

इसे भी पढ़ें – #SaryuRoy ने कहा- BJP से मोहभंग, मुझे टिकट नहीं चाहिए, पार्टी जिसे देना चाहे दे दे

Related Posts

राज्यपाल से मिलीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, जगदीप धनखड़ ने कहा, सकारात्मक बातचीत हुई

सूत्रों के अनुसार राज्यपाल और मुख्यमंत्री के बीच गोपनीय बैठक हुई. हालांकि किस मुद्दे पर बात हुई, इस बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं हुई.

राजधानी, शताब्दी और दूरंतों ट्रेनों में फ्लेक्सी फेयर पर पीएसी ने लिया यह फैसला

श्री घोष ने बताया कि 12277 हावड़ा-पुरी शताब्दी एक्सप्रेस में 15 मार्च 2019 से यात्रा के लिए फ्लेक्सी फेयर प्रायोगिक आधार पर छह महीने के लिए पूरी तरह से हटा दिया गया है.

Sport House

उन्होंने बताया कि फरवरी, मार्च और अगस्त के महीनों में 12020 रांची-हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस, 12278 पुरी-हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस और 12453 रांची-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में फ्लेक्सी फेयर हटा लिया जायेगा.

पूर्व रेलवे के प्रवक्ता एस महापात्र ने बताया कि 15 मार्च 2019 से 31 मार्च 2019 तक (पखवाड़े भर के लिए) प्रायोगिक आधार पर 12041 हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी शताब्दी एक्सप्रेस और 12042 न्यू जलपाईगुड़ी-हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस में फ्लेक्सी फेयर हटाया गया है.

इसे भी पढ़ें – #JharkhandElection: सिंदरी विधायक फूलचंद मंडल भी हो गये झामुमो में शामिल

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like