National

पांच साल में भारत ने तीन बार सीमा पार हमले किए : राजनाथ सिंह

Mangaluru : केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि भारत ने पिछले पांच साल में तीन बार सीमा पार हमले किये हैं. सिंह ने उरी आतंकी हमले के बाद 2016 में ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ और पुलवामा में आतंकी हमले के बाद ‘एयर स्ट्राइक’ के बारे में कहा लेकिन तीसरे हमले के बारे में कुछ नहीं कहा.

इसे भी पढ़ें :नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए हरसंभव कदम उठा रहा है भारत : विदेश मंत्रालय

दो के बारे में मैं आपको बताउंगा लेकिन तीसरे के बारे में नहीं बताउंगा

सिंह ने भाजपा के शक्ति केंद्र पदाधिकारियों के सम्मेलन में कहा, ‘‘मैं आप सब भाइयों और बहनों को बताना चाहूंगा कि पिछले पांच साल में हम तीन बार सीमा पार गये और हमारे लोगों ने सफलतापूर्वक हवाई हमले किए.’’  उन्होंने कहा, ‘‘दो के बारे में मैं आपको बताउंगा लेकिन तीसरे के बारे में नहीं बताउंगा.’’उन्होंने कहा, ‘‘एक बार आपने देखा, पाकिस्तान से आये आतंकवादियों ने कायराना हमले में रात में सो रहे हमारे 17 सैनिकों की हत्या कर दी.’’

इसे भी पढ़ें :लंदन से लौटने के बाद पहली दफा नजर आये इरफान खान

अब यह कमजोर भारत नहीं रह गया है

इसके बाद हमारे सैनिकों ने फैसला कर लिया. बाद में जो हुआ, आप उससे भली भांति वाकिफ हैं, मुझे बताने की जरूरत नहीं, आप देख रहे हैं. पहला अटैक हुआ. दूसरा पुलवामा हमले के बाद एयर स्ट्राइक हुआ. सिंह ने कहा तीसरे के बारे में मैं आपको नहीं बताउंगा. सिंह ने कहा कि अब यह कमजोर भारत नहीं रह गया है. उन्होंने कहा, मतभेदों को दूर रखकर हमें एक साथ खड़े होना है. भारत ने एक बार फिर ऐसा कर दिखाया है.

इसे भी पढ़ें : मिग-21 बाइसन के पाकिस्तानी एफ-16 को गिराने के इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य हैं : एमईए

Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close