न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित पांच को फर्जीवाड़े में सात-सात साल की सजा,  25-25 हजार जुर्माना भी लगा

64

Mathura :  उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में एक अदालत ने समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष रहे गुरुदेव शर्मा एवं उनके चार अन्य साथियों को फर्जी वसीयत के आधार पर जमीन हड़पकर किसी को बेचने के मामले में शनिवार को सात-सात साल की कड़ी कैद तथा 25-25 हजार जुर्माने की सजा सुनाई है.

mi banner add

अभियोजन अधिकारी एसपी सिंह ने बताया कि यह मामला वर्ष 2005 में उस समय का है, जब प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार थी और वृन्दावन वासी गुरुदेव शर्मा जिलाध्यक्ष हुआ करते थे. तब उन्होंने पार्टी कार्यालय स्थापित करने के नाम पर मृत व्यक्ति की फर्जी वसीयत तैयार कर कृष्णानगर क्षेत्र में डायरिया नगर में 350 वर्ग गज भूमि पर कब्जा हासिल कर लिया और उसे छगनलाल पाण्डेय के हाथों बेच दिया.

जब उक्त भूमि के स्वामी छगनलाल के वारिस, उसके भतीजे ने अपना दावा पेश किया. तब मामले का खुलासा हुआ. इस पर छगनलाल ने गुरुदेव शर्मा व उनके छह साथियों वीरेंद्र वर्मा, अखिल वर्मा, अनुराग सिंह, युद्धराज सिंह, नारायण दास यादव व संजीव गुप्ता के नाम धोखाधड़ी आदि की भादंवि की धाराओं 420, 467, 468 व 471 में मुकदमा दर्ज कराया.

इसे भी पढ़ें –  धनबादः बसों से लेकर बुक तक, नहीं लग रही है निजी स्कूलों की मनमानी पर लगाम  

दो आरोपी किये गये रिहा

Related Posts

कर्नाटक संकटः बागी विधायकों पर सुप्रीम कोर्ट आज सुना सकता है फैसला

बीजेपी नेता येदियुरप्पा का दावाः भाजपा 4-5 दिन में सरकार बनायेगी

एसीजेएम (सेकेंड) जहेंद्र पाल सिंह ने दोनों पक्षों के बयान एवं प्रस्तुत किए गए साक्ष्यों के आधार पर शनिवार को फैसला सुनाते हुए गुरुदेव शर्मा, वीरेंद्र वर्मा, अखिल वर्मा, अनुराग सिंह व युद्धराज सिंह को दोषी करार देते हुए सात-सात साल के कठोर कारावास एवं पच्चीस-पच्चीस हजार जुर्माना भरने की सजा सुनाई.

अदालत ने इस मामले में नामजद किए गए दो अन्य आरोपियों संजीव गुप्ता तथा नारायण दास यादव की संलिप्तता न पाकर उन्हें दोषमुक्त मानते हुए बाइज्जत रिहा कर दिया. अदालत ने फैसला सुनाने के साथ ही सभी अभियुक्तों को जेल भेज दिया.

इसे भी पढ़ें – झारखंड की 14 संसदीय सीटों में अधिकतर पर त्रिकोणीय संघर्ष के आसार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: