West Bengal

अक्टूबर से हावड़ा, सियालदह व मालदा से पांच स्पेशल ट्रेनें खुलने की संभावना

विज्ञापन

Kolkata :  अक्टूबर महीने में त्यौहारी मौसम को ध्यान में रखते हुए रेलवे बोर्ड ने बंगाल में रहने वाले लोगों को थोड़ी राहत देते हुए पूजा का तोहफा दिया है. दुर्गा पूजा, दिवाली और छठ पूजा को ध्यान में रखते हुए आगामी एक अक्टूबर से कुल पांच स्पेशल ट्रेनें हावड़ा, सियालदह व मालदा टाउन से खुलने की उम्मीद है.पूर्व रेलवे से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी.

इसमें बिहार के लिए सिर्फ एक ट्रेन हावड़ा-जमालपुर एक्सप्रेस है. इसके अलावा सियालदह-नयी दिल्ली एसी स्पेशल, हावड़ा-गुवाहटी सुपरफास्ट स्पेशल, मालदा टाउन-दिल्ली स्पेशल (वाया सुल्तानपुर) व मालदा टाउन-दिल्ली स्पेशल (वाया फैजाबाद) है.

इसे भी पढ़ेंः राहत की खबर : केंद्र के आदेश के बाद झारखंड में कोरोना टीकाकरण की तैयारी शुरू, स्टेट मास्टर ट्रेनर तैयार

advt

मिथिलांचल के लिए एक भी ट्रेन नहीं

मिथिलांचल के लिए एक भी ट्रेन नहीं दी गयी है, जिससे मिथिलावासियों में मायूसी बरकरार है. मधुबनी, दरभंगा, सीतामढ़ी, जयनगर, बरौनी के लिए ट्रेन चलाने की मांग को लेकर पिछले दिनों मिथिला विकास परिषद ने कोलकाता के फेयरली प्लेस स्थित पूर्व रेलवे मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन भी किया था. उम्मीद थी कि मिथिलांचल के लिए कम से कम एक ट्रेन दी जायेगी.

10 ट्रेनों की मांग की गयी थी

लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रेलवे बोर्ड से इसकी हरी झंडी नहीं मिली. पूजा के पहले पूर्व रेलवे अपने चारों डिवीजनों से उत्तर बिहार, पूर्वी उत्तर-प्रदेश सहित अन्य रूटों के लिए 10 से अधिक स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू करना चाहती है. इसके लिए बोर्ड को अनुरोध भी भेजा गया था, लेकिन फिलहाल सिर्फ पांच स्पेशल ट्रेनों के लिए ही मंजूरी मिल सकीं. वहीं, 26 सितंबर यानी शनिवार से साहिबगंज- जमालपुर (03431/03432) व जमालपुर-किउल (03423/03424) के बीच एक-एक जोड़ी पैसेंजर स्पेशल ट्रेनें चलेंगी.

इसे भी पढ़ेंः राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने शिक्षक नियुक्ति पर HC के आदेश पर लिया संज्ञान, महाधिवक्ता से जाना सरकार का पक्ष

adv

क्या कहते हैं जिम्मेदार

 

हावड़ा डीआरएम इशाक खान- एक अक्टूबर से दो ट्रेनें हावड़ा से खुलने की उम्मीद है. गुवाहटी और जमालपुर के लिए ट्रेनें अपने पहले के समय पर ही खुलेंगी. फिलहाल सियालदह से सिर्फ सियालदह-नयी दिल्ली एसी स्पेशल एक अक्टूबर से चलेगी. उत्तर बंगाल के लिए फिलहाल ट्रेन चलाने की अनुमति अभी तक रेलवे बोर्ड से नहीं मिली है.

इसे भी पढ़ेंः रांची में लगातार बढ़ रहा अपराध का ग्राफ

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button