Crime NewsJharkhandSaraikela

सरायकेला में पांच जवानों की हत्या मामला : हार्डकोर नक्सली महाराजा प्रमाणिक का करीबी लखन सरदार गिरफ्तार, तीन अन्य नक्सली भी धराये

विज्ञापन

Saraikela : सरायकेला-खरसावां के तिरुलडीह थाना क्षेत्र के कुकड़ू हाट में 14 जून को दिनदहाड़े पांच पुलिसकर्मियों की हत्या  कर दी गयी थी. इस हत्याकांड में आरोपी और हार्डकोर नक्सली महाराजा प्रमाणिक के करीबी माने जाने वाले हार्डकोर नक्सली लखन सरदार,हार्डकोर नक्सली जोसेफ पूर्ति और हार्डकोर नक्सली ऐनम हस्सा पूर्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

ये तीनों हार्डकोर नक्सली महाराजा प्रमाणिक के काफी करीबी माने जाते हैं. गौरतलब है कि कुकड़ू हत्याकांड में अबतक पांच नक्सली पहले भी गिरफ्तार हो चुके हैं.  जिनमें बुधराम मार्डी, सुनील टुडू, श्रीराम मांझी, रामू लोहरा और आलमगीर आलम शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें – रंगदारी नहीं देने पर कारोबारी पर भुजाली से हमला, 5 साल की मासूम बेटी हमले में घायल

advt

पुलिस की विशेष टीम ने किया गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक सराइकेला को गुप्त सूचना मिली थी कि हुंडूगदा ,रायसिदरी और कुकड़ू हाट बाजार में पुलिसकर्मियों की हत्या अनल उर्फ रमेश और महाराजा प्रमाणिक के दस्ते ने की है.

घटना में शामिल नक्सली वर्तमान में ईचागढ़,सराइकेला-खरसावां थाना क्षेत्र में सक्रिय हैं. पुलिस की विशेष टीम ने हार्डकोर नक्सली लखन सरदार, हार्डकोर नक्सली जोसेफ पूर्ति और हार्डकोर नक्सली ऐनम हस्सा पूर्ति को गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार हुए तीनों हार्डकोर नक्सली महाराजा प्रमाणिक का है करीबी

गिरफ्तार किये गये तीनों हार्डकोर नक्सलियों को महाराजा प्रमाणिक का करीबी बताया जाता है. वहीं  गिरफ्तार किये गये लखन सरदार अनल उर्फ रमेश को महाराजा प्रमाणिक का काफी करीबी बताया जाता है. लखन सरदार महाराजा प्रमाणिक के दस्ते के हथियार के साथ घूमता है. साथ ही हुंडूगदा में हुए आईडी ब्लास्ट की घटना में भी वो शामिल था. इसके अलावा उसने पुलिसिया गतिविधि की रेकी की थी.

जोसेफ पूर्ति अनल उर्फ रमेश और महाराजा प्रमाणिक के दस्ते के लिए अपने साथी ऐनम हस्सा पूर्ति के साथ मिलकर जूता, खाने का सामान, मोबाइल, सिम और आईडी बनाने का समान उपलब्ध करता है.

adv

इसे भी पढ़ें –NEWS WING IMPACT :  स्ट्रीट लाइट के 100 खुले बॉक्स हुए बंद, बीजेपी मुख्यालय से अरगोड़ा तक अब भी खुले हैं 28 बॉक्स

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button