न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

तमिलनाडु में कोरोना पॉजिटिव के पांच नये मामले सामने आये, चार इंडोनेशियाई व एक भारतीय है

1,657

Chennai :  तमिलनाडु में कोरोना पॉजिटिव संक्रमण के पांच नये मामले सामने आये हैं. एनएआइ ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ सी विजय भास्कर के हवाले से ये खबर दी है. बताया गया है कि चार इंडोनेशियाई नागरिक जो तमिलनाडु घूमने आये थे, उनको और उनके गाइड को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

ये लोग सलेम में 22 मार्च से क्वारनटीन में रखे गये थे. अब इनके पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है. गाइट  चेन्नई का रहने वाला है.

इसे भी पढ़ेंः पलामू: पदाधिकारी देंगे 15 दिनों का वेतन, हुसैनाबाद, डालटनगंज व पांकी विधायकों ने दिए 10-10 लाख 

Whmart 3/3 – 2/4

मान्यता प्राप्त प्राइवेट लैब्स को मंजूरी दी गयी

इधर, देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले बढ़ने पर मान्यता प्राप्त प्राइवेट लैब्स को मंजूरी दे दी गयी है. इन्हें मंजूरी देने के बाद भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आइसीएमआर) द्वारा प्राइवेट लैब्स को प्रत्येक जांच की कीमत 4,500 से 5,000 रुपये के बीच रखने की बात कही गयी है. वहीं साथ में यह भी अपील की गयी है कि खुद जाकर प्राइवेट लैब में टेस्ट ना करायें, डॉक्टर की सलाह पर ही टेस्ट करायें.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोविड-19 जांच शुरू करने का इरादा रखने वाली प्राइवेट लैब्स के लिए मंगलवार को दिशानिर्देश जारी किये थे जबकि आइसीएमआर ने उनसे यह जांच मुफ्त करने की अपील की थी.

इसे भी पढ़ेंः #FightAgainstCorona : रिम्स में 25 मार्च को लिये गये सात कोरोना संदिग्धों के सैंपल

हर जांच की कीमत 4,500 रुपये

अधिकारी ने कहा कि ऐसा लगता है कि कोई भी इसे मुफ्ते नहीं करना चाहता और यही कारण है कि निजी लैब को कोविड-19 के लिये हर जांच की कीमत 4,500 रुपये रखने को कहा जायेगा.

उनके मुताबिक प्राइवेट लैब्स कोरोना की जांच के लिए 4500 रुपये से ज्यादा नहीं ले सकतीं. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक करीब 51 प्राइवेट लैब्स ने सरकार से संपर्क कर उन्हें इस श्वसन रोग के लिये जांच की इजाजत देने का अनुरोध किया है.

इसे भी पढ़ेंः डॉक्टरों की पीड़ा और सोशल डिस्टेंसिंग को समझे बिना हम कोरोना का सामना नहीं कर सकते

न्यूज विंग की अपील :  देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

 

न्यूज विंग की अपील


देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like