न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बंद घर से नगद व ज्वेलरी सहित पांच लाख की चोरी

1,522

Palamu: जिला मुख्यालय डालटनगंज से महज आधा किलोमीटर दूर चैनपुर थाना क्षेत्र के शाहपुर में शनिवार की रात चोरी की घटना को अंजाम दिया गया. ताले को तोड़कर आलमीरा से लाखों रुपये नगद और सोने-चांदी की ज्वेलरी पर चोरों ने हाथ साफ कर लिया. घटना की सूचना मिलने पर चैनपुर पुलिस श्वान दस्ता के के साथ छानबीन में जुट गयी है. अभी तक पुलिस को कोई सुराग नहीं मिल पाया है.

क्या है पूरा मामला

शाहपुर निवासी गृहस्वामी नंदकिशोर तिवारी उर्फ नंदू तिवारी ने बताया कि उनके श्वसुर का हो गया था. 22 दिसम्बर को श्राद्ध था. वे परिवार के साथ इसमें शामिल होने के लिए विश्रामपुर थाना क्षेत्र के ब्रहमोरिया गए थे.  23 दिसम्बर को उनके भांजे रोहित मिश्रा ने फोन कर बताया कि उनके घर में चोरी हो गयी है. वे परिवार के साथ शाहपुर पहुंचे और इसकी सूचना चैनपुर पुलिस को दी. पुलिस खोजी कुत्ता लेकर मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन शुरू कर दी.

बेटी की शादी के लिए रखे थे गहने और पैसे

गृहस्वामी की पत्नी आनन्दी देवी ने बताया कि बड़ी बेटी की शादी के लिए गहने और पैसे जुटाकर रखे थे. आलमीरा में पैसे और गहने थे. नगद चार लाख रुपये और करीब एक लाख के गहने गायब हैं. घटना से उनका  परिवार सड़क पर आ गया है.

सोलर प्लेट भी ले गये चोर

silk

बीती रात केवल नंदकिशोर तिवारी उर्फ नंदू तिवारी के घर में ही चोरी की घटना नहीं हुई. चैनपुर बाजार क्षेत्र के कसौधन मुहल्ला और मुख्य बाजार क्षेत्र में लगे सोलर प्लेट भी चोरों ने गायब कर दी है. बता दें कि बाजार क्षेत्र थाना से महज आधा किलोमीटर की दूरी पर स्थित है.

एक पखवारे में चोरी की तीन घटनाएं

चैनपुर थाना क्षेत्र में एक पखवारे के दौरान चोरी की तीन बड़ी घटना हो चुकी है. नंदू तिवारी के घर हुई चोरी से पहले चैनपुर थाना के समीप प्रमुख विजय प्रसाद की स्कॉर्पियो चोरी हो गयी थी. स्कॉर्पियो मुख्य सड़क के किनारे लगी थी. इसी तरह थाना से सटे एक अन्य युवक के घर भी चोरी हुई. नगद 25 हजार के अलावा सोने-चांदी के गहने चोरों ने गायब कर दी थी. लगातार हो रही चोरी की घटनाओं से पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था संदेह के घेरे में आ गयी है. चैनपुर के थाना प्रभारी सुनीत कुमार ने बताया कि क्षेत्रवार चोरों को चिन्हित किया जा रहा है. कई चोर पहचान में आ चुके हैं. उनकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी तेज की गयी है. जल्द रिजल्ट सामने नजर आयेगा.

इसे भी पढ़ेंः मुंबईः निर्माणाधीन इमारत गिरी, तीन की मौत

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: