Crime NewsNational

जोधपुर में शादी के दौरान आग लगने से पांच की मौत, 55 घायल

Jodhpur: राजस्थान के जोधपुर में गुरुवार को एक घर में शादी के दौरान आग लगने से चार लोगों की मौत हो गयी है. इस अग्निकांड में अब तक मिली जानकारी के मुताबिक़ 55 लोगों के घायल होने की ख़बर भी है. जोधपुर के शेरगढ़ थाना इलाक़े में गुरुवार शाम चार सिलेंडर फटने से बड़ा हादसा हो गया. झुलसने से अभी तक पांच मौत हो गई हैं. जबकि, जोधपुर के ज़िला अस्पताल में झुलसे हुए 55 लोगों का इलाज जारी है. पुलिस थाना शेरगढ़ प्रभारी देवेंद्र सिंह ने बताया कि, “शेरगढ़ थाना इलाके में भूंगरा बस्ती है, यहां एक परिवार में लड़के की शादी का कार्यक्रम था. इसी दौरान चार सिलेंडर ब्लास्ट हुए.”

जोधपुर ग्रामीण एसपी अनिल कुमार ने कहा, “गैस लीक होने से सिलेंडर ब्लास्ट हुए थे. 55 लोग झुलस गए थे, जिन्हें जोधपुर के एमबीएम अस्पताल में भर्ती किया गया. पांच लोगों की मौत हो गई है.” उन्होंने बताया, “अस्पताल में भर्ती 25 लोग गंभीर हैं. यह 60 फ़ीसदी से ज़्यादा झुलस गए हैं.” न्यूज एजेंसी एएनआई ने जोधपुर के जिलाधिकारी हिमांशु गुप्ता के हवाले से बताया है कि 60 लोगों के घायल होने की सूचना थी जिनमें से 42 लोगों को एमजीएच अस्पताल में रेफर किया गया.


घटना की गंभीरता को देखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुक्रवार सुबह जयपुर से जोधपुर के लिए रवाना हो गए हैं. सीएम गहलोत ज़िला अस्पताल पहुंच कर पीड़ितों और उनके परिजनों से मुलाकात करेंगे. शेरगढ़ में हुए सिलेंडर ब्लास्ट से दो महीने पहले आठ अक्तूबर को जोधपुर के कीर्ति नगर में रिफिलिंग करते हुए सिलेंडर फटने की घटना हुई थी. तब एक ही परिवार के चार लोगों की ज़िंदा जलने से मौत हो गई थी.

Related Articles

Back to top button