Corona_UpdatesGiridihJharkhand

गिरिडीह में पांच संक्रमितों की मौत, हालात बिगड़ता देख सख्त हुआ प्रशासन

  • मंगलवार को कई दुकानदारों को दिया अंतिम अल्टीमेटम
  • लोग कर रहे हैं अब सरकार से पूर्ण लॉकडाउन का मांग

Giridih : बिगड़ते हालात को देखते हुए गिरिडीह प्रशासन अलर्ट मोड में पहले से ही है. लेकिन अब लॉकडाउन में जारी पांबदियों को और सख्ती से लागू कराया जा रहा है. मंगलवार की दोपहर तक कोरोना से पांच लोगों की मौत हो गयी.

इसमें बदडीहा के कोविड सेंटर में दो संक्रमितों की मौत हुई. शहर के नर्सिंग होम में दो संक्रमितों ने दम तोड़ा. वैसे संक्रमण से हुई मौत का यह आंकड़ा सरकारी स्तर से जुटाया गया है. लेकिन मुक्तिधाम और कब्रिस्तान में संक्रमितों के जलाने और दफनाने का गैर-सरकारी आंकड़ा फिलहाल सामने नहीं आ पाया है.

जानकारी के अनुसार मंगलवार को नर्सिंग होम में जहां शहर के न्यू बरगंडा के संक्रमित की मौत हुई, तो मछली मुहल्ला के दूसरे संक्रमित की. जबकि जमुआ प्रखंड के चोरगत्ता गांव के तीसरे संक्रमित की मौत कोविड सेंटर में हुई.

वहीं शहर के शास्त्री नगर तिरंगा चौक के संक्रमित की मौत भी इसी कोविड सेंटर में मंगलवार को सुबह में इलाज के दौरान हुई. इसके अलावा एक की मौत उसके घर पर ही हो गयी. वह होम आइसोलेशन में था.

इसे भी पढ़ें :बड़ी खबर : पूर्वी रेलवे जोन ने धनबाद से चलने वाली 16 ट्रेनें की रद्द, सात में नहीं चलेंगी ये ट्रेनें

जानकारी के अनुसार पांचों संक्रमितों को सांस लेने में हो रही तकलीफ के बाद चिकित्सकों ने बचाने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली. लिहाजा, पांचों ने कोरोना से जंग लड़ने के दौरान दम तोड़ दिया.

इधर दिनोंदिन गिरिडीह के हालात खराब होते देख अब शहर के लोग भी केन्द्र और राज्य सरकार से पूर्ण लॉकडाउन की मांग कर रहे हैं. स्थानीय प्रशासन और पुलिस ने भी सख्ती बरतनी शुरू कर दी है.

मंगलवार को ही शहर के मकतपुर रोड के दो बड़े इलेक्ट्रिक दुकान में ग्राहकों की भीड़ देख डीएसपी संजय राणा व नगर थाना पुलिस पदाधिकारी गुस्से से भड़के.

पुलिस को देख जहां दोनों ने अपने-अपने शटर गिरा दिया, वहीं दूसरी बार दुकान खुला देख कार्रवाई का अल्टीमेटम दिया गया. इस दौरान अधिकारियों ने शहर के कई दुकानदारों की पिटाई की, तो कईयों पर कार्रवाई करने की बात कही.

इसे भी पढ़ें :जानिए जड़ी-बूटियों से बनी दवा आयुष– 64 के बारे में, जिसे कोरोना के हल्के लक्षणों में सरकार ने बताया कारगर

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: