न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू कोर्ट परिसर में घुसते तीन अपराधी समेत पांच गिरफ्तार, पिस्टल बरामद 

63

Palamu : पलामू जिले में अलग-अलग मामलों में की गयी कार्रवाई में पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार अपराधियों में एक उपमुखिया भी शामिल है.

तीन अपराधियों की गिरफ्तारी सिविल कोर्ट के समीप से की गयी है, जबकि एक आरोपी को शहर के कुंजड़ापट्टी से धर दबोचा गया है.

न्यायालय में घुस रहे अपराधियों के पास से पिस्तौल बरामद किया गया है. होली के दिन हुई मारपीट मामले में चैनपुर पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

hosp3

इसे भी पढ़ें – रेलकर्मियों के कल्याण कोष से शुरू हुई बस सेवा 2 वर्ष से बंद, बच्चों और कर्मियों में आक्रोश

व्यवहार न्यायालय में आर्म्‍स लेकर घुसते तीन गिरफ्तार

चुनाव सहित सुरक्षा के लिहाज से पलामू व्यवहार न्यायालय में सुरक्षा को लेकर विशेष चौकसी बरती जा रही है. गेट से अंदर जाने वालों को मेटल डिटेक्टर के माध्यम से जांच की जा रही है.

चौकसी का नतीजा रहा कि शुक्रवार को तीन युवकों को संदिग्ध अवस्था में पकड़ा गया और उनकी तलाशी ली गयी तो हथियार बरामद हुए.

पुलिस यह पता करने में जुट गयी है कि आखिर तीन अपराधी न्यायालय परिसर में हथियार लेकर क्यों दाखिल होना चाहते थे? समय रहते हथियार के साथ युवकों को गिरफ्तार कर लिए जाने पर व्यवहार न्यायालय परिसर में बड़ी अप्रिय घटना टाल दी गयी है.

इसे भी पढ़ें – क्‍या राजनीतिक दल आदिवासी इलाकों के जनसवालों को चुनावी मुद्दा बनायेंगे?

गिरफ्तार युवकों में कौन-कौन? 

शहर थाना प्रभारी आनंद कुमार मिश्रा ने बताया कि व्यवहार न्यायालय के गेट से तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार अपराधियों में गढ़वा जिले के सोनपुरवा के अमानत खान की कमर से एक अवैध पिस्तौल बरामद की गयी.

अमानत खान के दो साथी चैनपुर थाना के नगवा गांव के विकास कुमार मेहता और गढ़वा जिले के दानीश कुमार को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. साथ ही यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि उनकी योजना क्या थी?

इसे भी पढ़ें – गर्मी में बिजली के लिये मचेगा हाहाकार, सेंट्रल और निजी कंपनियों के रहमोकरम पर झारखंड की बिजली

चैनपुर से एक गिरफ्तार

चैनपुर थाना की पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. इस संबंध में चैनपुर थाना प्रभारी सुनीत कुमार ने बताया कि बरांव गांव में होली के दिन दो गुटों में मारपीट हुई थी, जिसमें चार लोगों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी. पुलिस ने छापामारी अभियान के दौरान आज बरांव निवासी अरविंद चौधरी को गिरफ्तार किया.

इसे भी पढ़ें :पीएमसीएच के ब्‍लड बैंक में खून नहीं, मरीजों को हो रही है परेशानी

पत्थर माइंस में आगजनी के आरोप में पूर्व उपमुखिया गिरफ्तार

जिले के छतरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत भलही के दंतटुटा पत्थर माइंस पर गुरूवार की रात उत्पात मचाने की घटना में शामिल नामजद आरोपी और पूर्व उपमुखिया यूनुस अंसारी को मेदिनीनगर शहर थाना क्षेत्र के कुंजड़पट्टी से गिरफ्तार किया गया है.

घटना को अंजाम देने के बाद युनूस कुंजड़पट्टी में आकर छुप गया था. गुप्त सूचना पर कार्रवाई कर उसे गिरफ्तार किया गया. इसके साथ ही ग्रामीणों और माइंस संचालक में समझौता के लिए पहल की गयी है. इस मामले में छतरपुर डीएसपी ने एसडीएम को प्रतिवेदन सौंपा है.

इसे भी पढ़ें :भाजपा का “मैं भी चौकीदार” कार्यक्रम 31 मार्च को, शहर भर में लगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के…

गुरुवार की शाम माइंस परिसर में की गयी थी आगजनी     

विदित हो कि गुरुवार की देर शाम दंतटूटा पत्थर माइंस पर अपराधियों द्वारा जमकर उत्पात मचाया गया था. 3 पोकलेन, 2 जनरेटर, 2 ड्रिल मशीनों को आग के हवाले कर दिया गया, जबकि दो महंगे वाहनों को क्षतिग्रस्त किया गया.

इस दौरान कई राउंड फायरिंग भी की गयी थी. इस घटना में माइंस कंपनी को 4 से 5 करोड़ का नुकसान हुआ है. माइंस कर्मी बिहार के डेहरी ऑन सोन निवासी राहुल कुमार ने 13 नामजद सहित कुल 25 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापमारी तेज की गयी है.

इसे भी पढ़ें : गिरिनाथ का बीजेपी में जाने की वजह कहीं गोपीनाथ महिला इंटर कॉलेज और महिला महाविद्यालय की जांच तो नहीं…

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: