न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बैंक डकैती, लूट, हत्या समेत 15 कांडों में शामिल पांच अपराधी गिरफ्तार

261

Ranchi : कांके बैंक डकैती और हत्या सहित 15 कांडों में शामिल सरगना रंजीत तिर्की समेत पांच अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने इन सभी को गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी अभियान चलाकर गिरफ्तार किया है. पुलिस को लंबे समय से रंजीत तिर्की समेत पांचों अपराधियों की तलाश थी. पुलिस ने इन सभी के पास से लूट और डकैती के 1.36 लाख रुपये समेत हथियार भी बरामद किये हैं. गिरफ्तार अपराधियों में से ज्यादातर का आपराधिक इतिहास रहा है.

इसे भी पढ़ें- अवैध आरा मिल में पुलिस की छापामारी, लाखों की लकड़ियां जब्त

पुलिस ने घेराबंदी कर दबोच लिया अपराधियों को

hosp3

पुलिस को 10 अगस्त को सुबह के 10:15 बजे गुप्त सूचना मिली कि कुछ अपराधी, जिन्होंने पूर्व में आपराधिक वारदातों को अंजाम दिया है, वे हथियार से लैस होकर किसी बड़ी आपराधिक घटना को अंजाम देने की नीयत से पत्रा टोली के एंजेल ढाबा के बगल में जमा हुए हैं. गुप्त सूचना प्राप्त होने के उपरांत छापामारी हेतु एक टीम गठित कर एंजेल ढाबा के करीब पुलिस ने घेराबंदी की. इसी क्रम में एक व्यक्ति पुलिस को देखकर भागने की कोशिश करने लगा, परंतु पुलिस ने सभी लोगों को पकड़ लिया. इनके पास से मोबाइल, मोटरसाइकिल, हथियार एवं गोली बरामद किये गये हैं. पूर्व में ये सभी अपराधी हत्या, बैंक लूट, डकैती, रंगदारी जैसे गंभीर कांडों को अंजाम दे चुके हैं.

इसे भी पढ़ें- विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे गये युवकों ने कांके थाना में दिया धरना

पहले भी कई कांडों को दे चुके हैं अंजाम

गिरफ्तार किये गये इन सभी अपराधियों का काफी पुराना आपराधिक इतिहास रहा है. इनका सरगना रंजीत तिर्की है. 2004 में खूंटी के एलआईसी ऑफिस में डाका, नामकुम पोस्ट ऑफिस में लूट, 2006 में खूंटी ओवरसीज बैंक से 22 लाख रुपये की लूट, 2007 में ओरमांझी के बैंक ऑफ बड़ौदा से 12.5 लाख रुपये की लूट, 2009 में बेड़ो के प्रदीप कुमार राय को गोली मारकर ढाई लाख रुपये की लूट, 2014 में नगड़ी थाना के कठल मोड़ स्थित ग्रामीण बैंक से 5.45 लाख रुपये की लूट, 2016 में टाटीसिलवे के ओवरसीज बैंक से लूट, 2016 में रातू के झारखंड ग्रामीण बैंक से लूट, रातू थाना के काठीटांड़ के रहनेवाले दुकान संचालक रघु पासवान को रंगदारी नहीं देने पर गोली मारने सहित अन्य कांडों में ये सभी अपराधी शामिल थे.

इसे भी पढ़ें- हजारीबाग DTO : शुल्क लिया वीआईपी नंबर का और दे दिया जेनरल नंबर

अपराधी के पास से बरामद हुए ये सामान

दो स्वचालित देसी पिस्तौल, तीन देसी कट्टा, सात जिंदा कारतूस, दो मोटरसाइकिल, पांच मोबाइल सहित बैंक से लूट के 1,36,000 रुपये बरामद किये गये.

बैंक डकैती, लूट, हत्या समेत 15 कांडों में शामिल पांच अपराधी गिरफ्तार

छापेमारी दल में ये पुलिसकर्मी और पुलिस अधिकारी थे शामिल

विजय कुमार सिंह (पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय 2 रांची), राजीव रंजन (कांके थाना प्रभारी), राम नारायण सिंह (नगड़ी थाना प्रभारी), राकेश रंजन (बुढ़मू थाना प्रभारी), चंदेश्वरी प्रसाद, सुनील कुमार सिंह, गजेंद्र कुमार सिंह, सुमित कुमार महतो सहित अन्य पुलिसकर्मी और पुलिस के अधिकारी शामिल थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: